परदेस की गंगा... महिमा चौधरी को 44वे जन्मदिन की बधाई
परदेस की गंगा... महिमा चौधरी को 44वे जन्मदिन की बधाई
Share:

फिल्म 'परदेस' की गंगा यानी महिमा चौधरी आज 13 सितंबर को अपना 44वा बर्थडे मना रही है. दार्जिलिंग में जन्मी महिमा के पिता भारतीय और माँ नेपाली है. असल जिंदगी में महिमा का नाम रितु चौधरी है. दार्जिलिंग में एक ब्यूटी पेजेंट जितने के बाद महिमा ने मॉडलिंग की दुनिया में अपना कदम रखा और फिर फिल्मो में अपना करियर बनाने का निश्चय किया. अपने करियर की शुरुआत में महिमा ने मॉडलिंग की दुनिया में खूब तरक्की की थी और और फिर उन्होंने 90 के दशक में कई बड़े ब्रांड्स के लिए टीवी कमर्शियल किए.

फिल्मो में आने से पहले महिमा एक म्यूजिक चैनल की VJ यानी वीडियो जॉकी थी. उस वक़्त सुभाष घई अपनी फिल्म 'परदेस' के लिए एक नया चेहरा ढूंढ रहे थे. उन्होंने करीब 3000 लड़कियों के ऑडिशन लिए थे जिसमे महिमा भी शामिल थी और फिर उन्हें अपनी फिल्म के लिए महिमा पसंद आईं. महिमा ने साल 1997 में आई फिल्म ‘परदेस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जिसमे उनके को-स्टार शाहरुख खान थे. महिमा की यह पहली फिल्म सुपरहिट रही थी. फिल्म परदेस के लिए महिमा को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला था. हालांकि हिट फिल्म के बाद भी महिमा इंडस्ट्री में सक्सेसफुल नहीं हो पाईं.

फिल्मो के साथ ही महिमा 90 के दशक में में टीवी पर विज्ञापन भी किया करती थीं. इनमें आमिर खान और ऐश्वर्या राय के साथ किया गया उनका पेप्सी का विज्ञापन काफी पॉपुलर रहा था. महिमा ने 'दिल क्या करे' (1999), 'दाग : द फायर' (1999), 'लज्जा' (2001), 'धड़कन' (2000), 'बागबान' (2003), 'सैंडविच' (2006), 'कुरुक्षेत्र' (2000), 'दिल है तुम्हारा' (2002), 'सेहर' (2005) सहित कई फिल्मों में काम किया. महिमा को साल 2016 में उनकी आखरी फिल्म 'डार्क चॉकलेट' में देखा गया.

सुनने में आया था कि महिमा का अफेयर टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ काफी लंबे समय तक चला था. लेकिन फिर कुछ कारणों से दोनों के बीच दूरिया आ गयी. इसके बाद 2006 में उन्होंने आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. बॉबी से शादी के कुछ ही दिन बाद उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की थी. और अब दोनों की 9 साल की एक बेटी आर्यना है. खैर अब महिमा फ़िल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार के साथ काफी खुश है. उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाईया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

दीपिका की 'पद्मावती' को टक्कर दे सकती है अनुष्का की 'परी'

सूरज पंचोली ने लगातार चार ट्वीट कर अकाउंट किया डिलीट

पहलाज निहलानी की फिल्म जूली-2 को मिला 'ए' सर्टिफिकेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -