जन्मदिन के दिन मुश्किल में फंसी जया बच्चन, कोर्ट में होना होगा पेश!
जन्मदिन के दिन मुश्किल में फंसी जया बच्चन, कोर्ट में होना होगा पेश!
Share:

जया बच्चन (Jaya Bachchan) का आज जन्मदिन है। अब हाल ही में इस बीच उनसे जुड़ा एक मामला सामने आया है जिसके मुताबिक, उन पर मध्य प्रदेश के भोपाल में उनकी पांच एकड़ जमीन का सौदा (Land Dispute) किया गया था। जी दरअसल, ये सौदा एक करोड़ पांच लाख रुपये प्रति एकड़ किया गया था हालाँकि अब जया बच्चन पर इसे बेचने के करार से मुकरने का आरोप लगा है। जी हाँ और यह आरोप भोपाल से बीजेपी के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा के बेटे अनुज डागा ने कोर्ट में वाद पेश करने के बाद लगाया है। जी दरअसल उनका कहना है कि जया बच्चन ने करार होने के बाद जमीन की दो करोड़ रुपये प्रति एकड़ कीमत मांगी और फिर ये करार खत्म कर दिया। जी हाँ और अब ये मामला कोर्ट में चला गया है। वहीं कोर्ट (Court Hearing) ने मामले को स्वीकार करते हुए सुनवाई की अलगली तारीख 30 अप्रैल की तय की है जिसके मुताबिक जया बच्चन को उस दिन कोर्ट में पेश होना होगा।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि, जया बच्चन ने भोपाल के सेवनिया गौड़ में तकरीबन 12 साल पहले 5 एकड़ जमीन खरीदी थी। वहीं डागा के वकील इनोष जॉर्ज कार्लो का कहना है कि जया बच्चन ने इस जमीन को बेचने के लिए राजेश ऋषिकेश यादव को अदिकारी बनाया था और बयाने के तौर पर एक करोड़ रुपये की राशि जया बच्चन के खाते में जमा करा दिए गए लेकिन जमीन बिकने के महज 6 दिनों के भीतर ही जया बच्चन ने वो पैसे 25 मार्च को अनुज डागा के खाते में वापस कर दिए। जी हाँ और कोर्ट में सबूत के तौर पर अनुज डागा और राजेश ऋषिकेश यादव के बीच बातचीत को भी पेश किया गया।

आप सभी को बता दें कि डागा के वकील इनोष जॉर्ज कार्लो के मुताबिक, ‘इंडियन कॉन्ट्रैक्ट एक्ट के तहत एक ऑफर देने के बाद जब वो एक्सेप्ट हो जाती है और कंसीडरेशन का पेमेंट हो जाता है तो संविदा पूर्ण मानी जाती है। मेरे पक्षकार और जया बच्चन के बीच संविदा आचरण के जरिए और डिजिटली संविदा निष्पादित हुई और इस संविदा के अंतर्गत सहमति के मुताबिक एक करोड़ का पेमेंट बैंक खाते में हुआ। पेमेंट लेने के बाद ज्यादा रासि मांगते हुए इस करार को तोड़ दिया गया। जो कि मेरे पक्षकार के साथ अन्याय है।’ जी हाँ और ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि जया बच्चन के नाम पर बोपाल के सेवनिया गोंड तहसील के पटवारी हल्का नंबर 40 में 2।024 हेक्टेयर जमीन है।

वहीं इस मामले में पीड़ित शख्स का कहना है कि पांच एकड़ जमीन को बेचने का सौदा 19 मार्च को हुआ था। वहीं यह सौदा तय होने के बाद जया बच्चन को सौदे के मुताबिक कुल राशि का 20 फीसदी हिस्सा एडवांस के तौर पर उन्हें दे दिया गया और बाकी बचे पैसों को तीन महीने में देने का कॉन्ट्रैक्ट हुआ था लेकिन अब जया बच्चन जमीन बेचने से इनकार कर रही हैं और इस एग्रीमेंट को कैंसिल करना चाहती हैं।

15 साल की उम्र से अभिनय करने लगी थीं जया, इस एक शर्त पर हुई थी अमिताभ से शादी

'रामनवमी' से पहले राजस्थान के कई जिलों में लगी धारा 144, भाजपा बोली- गहलोत राज मतलब 'मुग़लराज'

16 अप्रैल को है हनुमान जयंती, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त-योग-पूजन सामग्री और पूजा विधि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -