एनिमेशन की दुनिया फिल्म और टीवी से अलग मानती हैं अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो
एनिमेशन की दुनिया फिल्म और टीवी से अलग मानती हैं अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो
Share:

हाल ही में अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो ने कहा कि उन्हें लगता है कि एक एनिमेटेड प्रोजेक्ट पर काम करना बहुत अलग है क्योंकि 'इसके लिए आपको रिकॉर्डिंग करते समय पहले अपनी कल्पनाशक्ति को बढ़ाना होता है.' उनका कहना है कि कलाकार तभी अपने किरदार में पूरी तरह से समा सकता है, जब वह अपने सारे संकोचों को दरकिनार कर देता है. हाल ही में फ्रीडा ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, 'एनिमेशन की दुनिया फिल्म और टेलीविजन से बहुत अलग है. आपको रिकॉर्डिंग करते समय पहले अपनी कल्पनाशक्ति को बढ़ाना होता है, लेकिन इसके साथ ही किरदार में पूरी तरह से समाने के लिए आपको किसी भी तरह के संकोच से भी बाहर निकलना होता है.'

इसी के साथ हाल ही में फ्रीडा ने एक एनिमेटेड श्रृंखला 'मीरा, रॉयल डिटेक्टिव' पर काम किया है, जो भारतीय संस्कृति और परंपराओं के आसपास बुनी गई है. आप सभी को बता दें कि जलपुर की काल्पनिक भूमि पर बने इस एनिमेटेड श्रृंखला में मीरा की जिंदगी को बयां किया है, जो कि एक आम इंसान है, लेकिन उसे रानी द्वारा शाही जासूस की भूमिका के लिए नियुक्त किया जाता है. आप सभी को बता दें कि अमेरिका में रहने वाली इस भारतीय अभिनेत्री ने साल 2008 में आई ऑस्कर विजेता फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' से प्रसिद्धि पाई थी. वहीँ उन्होंने इस सीरीज में रानी शांति के किरदार को आवाज दी है, जो मीरा नाम की दयालु, सहानुभूतिपूर्ण, बुद्धिमान और आत्मविश्वास से भरी एक छोटी सी लड़की को राज्य का रॉयल जासूस नियुक्ति करती हैं.

हाल ही में एक वॉइस आर्टिस्ट के तौर पर अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, 'एक वॉइस आर्टिस्ट होने का मेरा अनुभव बेहद ही दिलचस्प रहा क्योंकि इस तरह के काम का मौका अकसर नहीं मिलता है. जैसे ही उन्होंने मुझे शो और इसमें मौजूद किरदारों के बारे में बताया, मैंने जल्दी ही इस पर काम करने का मन बना लिया, लेकिन मुझे लगता है कि इन पात्रों को आवाज देने में अतिशयोक्ति महसूस होती है क्योंकि आपके पास किसी भी ²श्य का कोई संदर्भ नहीं होता है क्योंकि एनिमेशन में किरदारों को अपनी आवाज देने के साथ ही साथ कहानी आगे बढ़ती जाती है.' इस श्रृंखला में दक्षिण एशिया के कई मशहूर कलाकार जमीला जमील, कल पेन, फ्रीडा, हन्ना सिमोन, उत्कर्ष अंबुडकर, आसिफ मांडवी और अपर्णा नानचेरला शामिल हैं. यह शो भारत में डिजनी चैनल इंडिया के साथ-साथ डिजनी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पर भी स्ट्रीम होता है.

इस मॉडल का फिगर है बेहद ही किलर, फैंस के अंगों को कर देता है घायल

इस मॉडल ने बिकनी में दिखाए अपने बड़े बूब्स, सोशल मीडिया पर आग लगी खूब

ईद पर आत्मनिर्भर बनी जरीन खान, अपने हाथ से लगाई मेहँदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -