इस एक्टर के बेहद करीब थी दीप्ति दूर होते ही रो पड़ी थी
इस एक्टर के बेहद करीब थी दीप्ति दूर होते ही रो पड़ी थी
Share:

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीप्ति नवल आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रही है. दीप्ति बॉलीवुड की कई फिल्मो में नजर आई है. दीप्ति बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार है. उनके जन्मदिन के इस अवसर पर आज हम आपको दीप्ति की कुछ खास बाते बता रहे है. दीप्ति को एक्टिंग का शौक तो है ही साथ ही साथ उन्हें फोटोग्राफी और पेंटिंग करने का भी बहुत शौक है. इसके अलावा उन्हें संगीत से भी लगाव है. दीप्ति ने इंडस्ट्री में श्याम बेनेगल की फिल्म 'जुनून' से एंट्री की थी लेकिन उन्हें असली पहचान साल 1979 में आई फिल्म 'एक बार फिर' से मिली थी. खास बात तो ये है कि इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से भी नवाजा गया था.

दीप्ति ने एक्टिंग के अलावा निर्देशन में भी हाथ आज़माया है. उन्होंने मनीषा कोइराला की फिल्म 'पैसे की धूप', 'चार आने की बारिश' का निर्देशन किया है. ये फिल्म साल 2009 कैन फिल्म फेस्ट‍िवल में दिखाई गई थी साथ ही इस फिल्म की समीक्षा ने भी तारीफ की थी. इंडस्ट्री में दीप्ति का खास अगर अगर कोई था तो वो है अभिनेता फारुख शेख. दोनों साथ में कई फिल्मे की है. दीप्ति और फारूक बहुत करीबी दोस्त थे. दीप्ति ने तो एक बार फारूक को इश्कबाज़ भी कहा था हालाँकि फारूक ने कभी भी दीप्ति के साथ फ़्लर्ट नहीं किया है. खास बात तो ये है कि जब दीप्ति ने फारूक की मौत की खबर सुनी थी तो वो उनके लिए बहुत रोई भी थी.

इन दिनों दीप्ति मनोरोगियों के बारे में समाज में जागरूकता फ़ैलाने का काम कर रही है साथ ही वो लड़कियों की शिक्षा के लिए भी कार्य कर रही है और इसके लिए दीप्ति दिवंगत विनोद पंडित के नाम 'विनोद पंडित चैरिटेबल ट्रस्ट' से जुड़ी हैं.

Video : BF से वीडियो कॉल पर बात करती दिखी सोनम कपूर

'बाजीराव मस्तानी' को टक्कर देकर आगे निकली 'पद्मावत'

ऋतिक के साथ फिल्म बनाने के लिए उत्साहित है करण जौहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -