आशा नेगी ने बताया बोरियत को दूर भगाने का तरीका
आशा नेगी ने बताया बोरियत को दूर भगाने का तरीका
Share:

ओटीटी प्लेटफॉर्म Alt बालाजी और zee5 पर आने वाली वेब सीरीज 'बारिश' के सीजन 2 का आखिरी एपिसोड भी रिलीज हो गया है| इसके अलावा  जिसमें गौरवी (आशा नेगी) और अनुज (शरमन जोशी) जिंदगी में आई मुश्किलों का सामना कर फिर से एक हो गए. वहीं उनकी लव स्टोरी की हैप्पी एंडिंग हुई. परन्तु दिन-ब-दिन covid 19 के बढ़ते आंकड़े देखकर तो नहीं लगता कि इस लॉकडाउन की एंडिंग इतनी जल्दी होगी. वहीं जो परिवार के साथ रह रहे हैं उनका तो समय आराम से निकल जाता है परन्तु जो अकेले रह रहे हैं उनके लिए आशा नेगी ने ऐसे पांच काम सुझाए हैं. जिनसे वो अपने दिमाग को शांत, व्यस्त और एंटरटेन कर सकते हैं. आइए जानते हैं, क्या हैं वो पांच सुझाव...

1. रसोई में हाथ आज़माओ और स्वादिष्ट खाना पकाओ- आप अपने अंदर के छिपे मास्टर शेफ को बाहर निकाल सकते हैं. इसके अलावा रसोई में अपनी क्रिएटिविटी दिखाइए और यूट्यूब या फिर कुकिंग ऐप की मदद से एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजन बनाइये. वहीं यकीन मानिए जब आप डेलिशियस खाना बनाने में कामयाब होंगे तो आप अपने साथ साथ सभी को सरप्राइज कर देंगे.

2. घर पर फिट रहो और खुश रहो- पहले जब हम सुबह-शाम काम में बिजी रहते थे तो सिर्फ एक ही शिकायत करते कि शरीर को फिट रखने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल रहा. अब जब समय मिल रहा है तो इसका फायदा उठाएं और जो एक्स्ट्रा वजन है उसे घटाएं. इसके लिए आप घर का काम कर सकते और दिन में एक घंटा योग भी कर सकते हैं. जैसे कि मैं करती हूं इस लॉकडाउन में अपने मूड को हल्का और खुश रखने के लिए.

3. पेंट करो और अपनी ज़िन्दगी रंग लो- स्ट्रेस से बचने के लिए ये समय है अपने आपको बिज़ी रखने का और अपनी कल्पनाओं को एक कागज़ में रंगने का. ज़रूरी नहीं है कि आपके पास पेंट ब्रश और कैनवास हो. आप एक साधारण कागज़ पर पेन या पेंसिल की मदद से अपने दिल की बात को कला के ज़रिए बता सकते हैं.

4. घर की सफाई करें और व्यस्त रहें- ऐसे समय में अपने घर को साफ रखना सबसे महत्वपूर्ण है. अपनी मम्मी को थोड़ा आराम दें, और आप झाड़ू-पोछे का काम संभालें क्योंकि यही समय है घर के अंदर की जिम्मेदारियां उठाने का. कपड़े धोने और बर्तन धोने में आप अपनी मां का हाथ बंटा सकते हो. मां के चेहरे की खुशी देखकर आपको बहुत अच्छा फील होगा.

5- फिल्म और वेब सीरीज देखिए, अपना मनोरंजन कीजिये- ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तो बहुत सारे दिलचस्प टीवी शो, फिल्में और वेब सीरीज हैं, जिन्हें आप फ्री समय में आराम से देख सकते हैं. और अगर आप एक प्यारा सा रोमांटिक ड्रामा देखना चाहते हैं तो बारिश सीजन 2 से बेहतर और क्या होगा.

भारती ने वीडियो शेयर कर बताया लॉकडाउन आगे बढ़ा तो क्या होगा हाल

TVS की इन पावरफुल बाइकों की कीमत में हुआ इजाफा

अर्चना पूरण सिंह ने बताया कैसी चल रही है लॉकडाउन लाइफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -