टीवी में आने से पहले यह स्टार्स कर चुके हैं एयर होस्टेस-फ्लाइट अटेंडेंट
टीवी में आने से पहले यह स्टार्स कर चुके हैं एयर होस्टेस-फ्लाइट अटेंडेंट
Share:

एयर होस्टेस और फ्लाइट केबिन क्रू का जॉब बहुत ग्लैमरस माना जाता है. वहीं क्योंकि इसमें काम करने के लिए सुंदरता और अच्छी कद काठी का होना ज़रूरी होता है. इसके साथ में इसकी ट्रेनिंग के दौरान सही बोलना चालना और आकर्षक व्यक्तित्व होने के सारे गुण सिखाये जाते हैं. वहीं फिल्मों और मॉडलिंग की दुनिया में कई चेहरे एयरलाइन्स की दुनिया से आए जैसे मल्लिका शेरावत और नीरजा बनोट.परन्तु सीरियल्स की दुनिया में भी ढेर सारे ऐसे कलाकार हैं जो एयरहोस्टेस और केबिन क्रू रह चुके हैं. जानते हैं टीवी की दुनिया के कौन-से वो अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जो कभी एयरलाइन्स में काम करते थे.

दीपिका कक्कड़ इब्राहिम
टीवी का जाना माना शो बिग बॉस 12 की विनर और 'ससुराल सिमर का' की सिमर ने अपना करियर बतौर एयर होस्टेस जेट एयरवेज से शुरू किया था . दीपिका ने कई साल तक एयर होस्टेस बनकर काम किया| वहीं एक दिन एक्ट्रेस बनने की चाह में जॉब छोड़कर ऑडिशंस देने शुरू किये. उनका पहला सीरियल था देवी और उसके बाद 'ससुराल सिमर का ' से बनीं पहचान.

विजेंद्र कुमेरिया
नागिन 4 में देव बनकर दिखने वाले विजेंद्र लम्बे समय तक जेट एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं . वो क़तर में भी कई साल रहे और इनकी बीवी प्रीती से उनकी मुलाकात भी एयरलाइन्स की वजह से हुई . इसके साथ ही 2006 में वो मुंबई आये और बतौर अभिनेता अपना करियर शुरू किया . प्यार का दर्द , तुम्हारी पाखी ,शास्त्री सिस्टर्स के बाद उड़ान जैसे शोज से से टीवी की दुनिया और अभिनय में मुकाम बनाया. लेकिन आज भी विजेंद्र अपने एयरलाइन्स के करियर को याद करते हैं जिसकी बदौलत उन्हें दुनिया घूमने का मौक़ा मिला.

धीरज धूपर
कुंडली भाग्य के करन लूथरा यानी धीरज धूपर ने भी करियर की शुरुआत बतौर फ्लाइट अटेंडेंट जेट एयरवेज से ही की थी . दिल्ली के रहने वाले धीरज ने कई साल इस एयरलाइन्स में काम किया . वहीं एक्टर बनने के लिए वो मुंबई आये और स्वर्ग नाम के सीरियल से की शुरुआत . पहचान मिली ससुराल सिमर का और कुंडली भाग्य जैसे शोज से.

गुंजन वालिया
घर की लक्ष्मी बेटियां और नागिन जैसे सीरियल्स में दिखने वाली गुंजन ने भी करियर की शुरुआत बतौर एयर होस्टेस की थी. गुंजन पंजाब के फगवाड़ा की हैं. एयर होस्टेस बनकर वो मुंबई पहुंचीं और इस जॉब ने उन्हें काफी ग्रूम किया. 18 साल की उम्र में ही उन्हें एकता कपूर की टीम ने चांस दिया और वो अभिनेत्री बन गयी. वहीं इस में उनकी एयर होस्टेस की ट्रेनिंग बहुत काम आयी . वो हमेशा से एक्ट्रेस ही बनना चाहती थीं और उनका ये सपना एयरलाइन्स की वजह से मुंबई आने पर पूरा हुआ.

आकांक्षा पुरी
इसके अलावा सीरियल विग्नहर्ता गणेश की देवी पार्वती यानी अभिनेत्री आकांक्षा भी एक ज़माने में विजय माल्या की एयरलाइन्स किंगफ़िशर में एयर होस्टेस थीं. फिर वो मॉडल बनीं और उसके बाद मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल में डेब्यू किया . एयर होस्टेस होने की वजह से उन्होंने देश विदेश में ट्रैवल किया और उनका ये अनुभव उनके एक्टिंग और मॉडलिंग करियर में बहुत काम आया.

सुदीप साहिर
पिछले 15 सालो से कई सीरियल्स और म्यूजिक वीडियोज में दिख चुके सुदीप भी एक केबिन क्रू थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें की मुंबई आने से पहले सुदीप ने भी एक एयरलाइन्स में काम किया था और तब उनका सपना एक इंटरनेशनल एयरलाइन्स में काम करके लंदन में सेटल होने का था . वक़्त उन्हें मुंबई ले आया और वो बन गए अभिनेता . क्यों होता है प्यार और आयुष्मान जैसे सीरियल्स से उन्होंने शुरुआत की और पिछले 15 साल से वो ढेर सारे सीरियल्स में काम किया .

आमिर अली
इसके साथ ही आमिर अली ने अपने करियर की शुरुआत सहारा एयरलाइन्स के केबिन क्रू के रूप में की थी.वहीं  करीब पांच साल उन्होंने इस एयरलाइन्स में काम किया . फिर उन्हें ब्रेक मिला था हंसल  मेहता की फिल्म ये क्या हो रहा है में . फिल्मो में तो वो चले नहीं पर सीरियल्स में उन्हें वो रहने वाली महलों की से मिली पहचान और फिर चल पड़ा उनका करियर .

नंदिनी सिंह
आपकी जानकारी के लिए बता दें की केसर और काव्यांजलि  जैसे सीरियल्स करने वाली नंदिनी सिंह भी एक एयर होस्टेस थीं. जो एक्टिंग के चलते अपना एयरलाइन्स का जॉब छोड़कर बन गई अभिनेत्री . गोविंदा के साथ फिल्म एक और एक ग्यारह में काम किया लेकिन अब नंदिनी अभिनय की दुनिया को छोड़ चुकी हैं.

फैन ने किया सिद्धार्थ शुक्ला से ऐसा सवाल, मिला यह जवाब

भीम ने की इंदुमती से शादी तो सोशल मीडिया पर फैंस को आया गुस्सा

वर्क फ्रॉम होम में लोगो का हाल बता रहे है सुनील ग्रोवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -