ये कलाकार बने टीवी पर भगवान

दर्शकों को आध्यात्मिक शोज देखना काफी पसंद आता है.इसके अलावा  फिर चाहे वो रामायण हो या महाभारत, दर्शकों ने हर सीरियल को काफी चाव से देखा है. वहीं अब ये सीरियल सफल जरूर हुए हैं, लेकिन इसकी सबसे बड़ी वजह है वो कलाकार जिन्होंने छोटे पर्दे पर भगवान बन हर किसी के मन में आस्था को जगा दिया. आइए ऐसे कुछ कलाकारों के बारे में जानते हैं जिन्होंने सीरियल्स में भगवान की भूमिका निभाई

अरुण गोविल
अरुण गोविल किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. इसके अलावा उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में राम का किरदार निभाया था. उनका काम इतना बढ़िया रहा कि उन्हें असल जिंदगी में भी भगवान का दर्जा दिया गया. बतौर राम अरुण गोविल को आज भी याद किया जाता है.

साई बाबा
देश में कई लोगों के लिए साई बाबा भी श्रद्धा का केंद्र हैं.वहीं  इस बात को सबसे पहले समझा था रामानंद सागर ने जिन्होंने  साई बाबा तेरे हजारों हाथ के नाम से फेमस शो बनाया था. उस सीरियल में मुकुल नाग ने साई बाबा का रोल अदा किया था. उस रोल के जरिए उन्होंने दर्शकों के दिल में गहरी छाप छोड़ी थी.

नितीश भारद्वाज
बी आर चोपड़ा की महाभारत भी रामायण की तरह काफी लोकप्रिय रही. शो के हर किरदार को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. शो में वासुदेव कृष्ण के रूप में नितीश भारद्वाज ने दर्शकों के दिल में अलग जगह बनाई. वैसे तो स्क्रीन पर कई लोगों ने कृष्ण का किरदार निभाया, लेकिन जैसा काम नितीश भारद्वाज ने किया वैसे कोई नहीं कर पाया.

मोहित रैना
सीरियल देवो के देव महादेव दर्शकों के बीच काफी फेमस रहा. शो में भोलेनाथ की कहानियां बता दर्शकों को भगवान के और करीब आने का मौका मिला. वहीं उस सीरियल में बतौर भगवान शिव मोहित रैना का काम बहुत बढ़िया रहा. वहीं उनकी एक्टिंग का लोहा हर किसी ने माना और बाद में उन्हें कई बेहतरीन रोल भी मिले.

हिमांशु सोनी
साल 2013 में भगवान बुद्ध पर भी 'बुद्धा' नाम से एक सीरियल आया था. उस सीरियल के जरिए हर किसी को भगवान बुद्ध के बारे में काफी कुछ जानने का मौका मिला था. शो में बतौर भगवान बुद्ध नजर आए थे हिमांशु सोनी. उस रोल में वो काफी जंचे थे और हर किसी ने उनकी काफी तारीफ की थी.इसके अलावा  एक्टर ने छोटे पर्दे पर भगवान राम का भी किरदार निभाया है.

दया शंकर पांडे
महिमा शनि देव की दर्शकों के बीच एक पॉपुलर शो रहा है. शो में शनिदेव की लीला दिखाई गई है. वहीं उस शो में मुख्य भूमिका निभाई थी दया शंकर पांडे ने जो शनि देव के रूप में नजर आए थे. शो में वो  शनि देव बन हर किसी के साथ न्याय करते थे. उस शो को पसंद किया गया था. बाद में दया शंकर को सीरियल तारक मेहता में इंस्पेक्टर चालू पांडे के रूप में पहचान मिली.

मदिराक्षी मुंडले
माता वैष्णो देवी हर किसी के लिए आस्था का केंद्र हैं. इसके अलावा कई लोग उन्हें काफी मानते हैं. वहीं ऐसे में एक्ट्रेस मदिराक्षी मुंडले  ने भी सीरियल 'जग जननी मां वैष्णो देवी' में माता वैष्णो देवी का किरदार निभाया. शो में उनकी एक्टिंग को काफी नेचरुल बताया गया और हर किसी ने उन्हें उस रोल में स्वीकार भी किया. बता दें कि मदिराक्षी सिया के राम में सीता का किरदार भी निभा चुकी हैं.

दीपिका ने पति संग दिया ऐसा पोज, साथ में नजर आये सास ससुर

कुमकुम भाग्य फेम एक्ट्रेस ने शेयर की यह तस्वीर

इन वेब सीरीज पर सेंसर करने की मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -