एक से बढ़कर एक फिल्म देने के बाद, इस एक्टर ने कहा-  'दुनिया को अलविदा'
एक से बढ़कर एक फिल्म देने के बाद, इस एक्टर ने कहा- 'दुनिया को अलविदा'
Share:

बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों के जाने माने अभिनेता और निर्माता सुजीत कुमार को आज के समय में कौन नहीं जानता है वह हमेशा ही अपनी फिल्मों के लिए याद किये जाते है वहीं अभिनेता-निर्माता सुजीत कुमार, जिन्होंने अनगिनत हिंदी फिल्मों में काम किया, और वे अपने भोजपुरी सिनेमा के पहले सुपरस्टार भी थे, उनका निधन हो चुका है. 75 वर्षीय अभिनेता कैंसर से पीड़ित थे. कुमार को खल (अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित), चैंपियन (सनी देओल, मनीषा कोइराला) और ऐतबार (अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम, और बिपाशा बसु) जैसी मेगा फिल्मों का निर्माण करने के लिए जाना जाता था. 1960 के दशक से 1990 के दशक तक कुमार सिनेमा के सुपरस्टार भी थे. बॉलीवुड में सबसे अधिक दृश्यमान और विश्वसनीय चरित्र अभिनेता भी रह चुके है. 

सुजीत कुमार की स्क्रीन इमेज 1969 की सुपरहिट, आराधना में राजेश खन्ना की शर्मिला टैगोर के रूप में जीप चलाते हुए मुँह दिखाने वाले आदमी की बनी हुई है. उन्हें राजेश खन्ना (हाथी मेरे साथी, अमर प्रेम, महबूबा और अभिनीत) जैसी कई फिल्मों में देखा गया था. रोटी), अमिताभ बच्चन (द ग्रेट गैम्बलर, अदालत) और धर्मेंद्र (जुगनू, धरमवीर, चरस, ड्रीम गर्ल). उन्होंने हास्य के साथ-साथ खलनायक की भूमिकाएँ भी कीं.

आज वह अपने बेटे जतिन कुमार और बेटी मेंहदी द्वारा जीवित है. हम आपको बता दें कि सुजीत कुमार वाराणसी के निकट एक गाँव से ताल्लुक रखते हैं, उन्होंने कम से कम 150 हिंदी फिल्मों और 20 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है. उनकी सभी भूमिकाओं में, अधिक प्रसिद्ध भूमिका रामानंद सागर की आंकेन में एक जासूस की थी. उन्हें देव आनंद के देस परदेस में भी नज़र आ चुके है. 

ईद के बाद सिनमा घरों में धमाल मचाएगी इस साउथ एक्टर की मूवी 'कोबरा'

आखिर क्यों ट्वीटर पर ट्रोल हुई सामंथा अक्किनेनी, जानें पूरी कहानी

मंगला गोवरी मैडवे में अभिनेत्री ने तैयार की एक योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -