कई भगवान के रोल में नजर आ चुके है सौरभ राज जैन

लॉकडाउन में रामानंद सागर की रामायण और बीआर चोपड़ा की महाभारत को दर्शकों ने खूब सराहा. परन्तु बीआर चोपड़ा की महाभारत के अलावा निर्देशक सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा बनाई महाभारत भी काफी लोकप्रिय है. इसमें विष्णु और श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले टीवी एक्टर सौरभ राज जैन भी अपने इन रोल्स के कारण मशहूर हुए थे. सौरभ ने अब तक के अपने कर‍ियर में कुल पांच बार अलग-अलग सीरियल्स में विष्णु और श्रीकृष्ण का रोल निभाया है. आइए जानें इन सीरियल्स का नाम और सौरभ के किरदारों के बारे में.

जय श्री कृष्णा
2008-09 में आए शो जय श्री कृष्णा में पहली बार सौरभ भगवान विष्णु बने थे. वहीं यह सीरियल रामानंद सागर के सफल शो श्रीकृष्णा का रीमेक था, जिसे उनके बेटे मोती सागर ने निर्देश‍ित किया था. इस शो में सौरभ के विष्णु अवतार को लोगों ने काफी पसंद किया था. आगे चलकर सौरभ दोबारा विष्णु के किरदार में नजर आ

देवों के देव महादेव
देवों के देव महादेव में जितनी प्रशंसा मोहित रैना और मौनी रॉय की हुई, उतना ही पसंद सौरभ जैन को विष्णु के रूप में किया गया. यह उनका दूसरा मौका था जब वे विष्णु बनें. देवों के देव महादेव, 2011 से 2014 तक सफलतापूर्वक चला|

महाभारत
फिर आई निर्देशक सिद्धार्थ कुमार तिवारी की महाभारत. इस सीरियल में सौरभ एक बार फिर विष्णु बनें, लेकिन इस बार उनका कृष्ण अवतार भी सामने आया. दरअसल, विष्णु और कृष्ण एक ही अवतार हैं, तो शो में भी सौरभ ने ये दोनों किरदार निभाए. 2013 से 2014 के बीच चले इस शो ने सौरभ को काफी पॉपुलैरिटी दिलाई. लोगों ने उन्हें विष्णु के रोल में जमकर सराहा.

ओम नमो वेंकटेशाय (फिल्म)
यह एक तेलुगू फिल्म है जो 2017 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में भी सौरभ ने भगवान विष्णु का किरदार निभाया था. फिल्म में नागार्जुन, अनुष्का शेट्टी लीड रोल में थे.बता दें महाभारत में कृष्णा अवतार के लिए सौरभ राज जैन काफी पसंद किए गए थे. इस रोल को उन्होंने बड़ी खूबसूरती से निभाया था. इसके लिए उन्हें इंडियन टेली अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर इन लीड रोल के लिए नॉमिनेट भी किया गया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की 2017-18 में रिलीज महाकाली सीरियल में पहली बार सौरभ ने अपने पुराने किरदारों को छोड़ा था. लेकिन इसमें भी वे एक और अलौकिक किरदार भगवान श‍िव के रूप में नजर आए थे. पिछली बार उन्हें पट‍ियाला बेब्स सीरियल में देखा गया था. इसमें वे शेफ नील ओबेरॉय के रोल में दिखे थे.वहीं पर्सनल लाइफ की बात करें तो सौरभ की शादी टीवी पर्सनैलिटी रिद्धिमा जैन से हुई है. सौरभ और रिद्धिमा नच बल‍िए 9 में एक साथ नजर आए थे. उनकी एक बेटी ऋषिका भी है.

अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखती है टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय

उतरन का सेकंड सीजन चाहती है टीना दत्ता

स्वप्नील जोशी की राम सीता के साथ ऐसी थी बॉन्डिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -