B'day Spl : देश का पहला रग्बी खिलाड़ी था ये एक्टर, कई मैडल किए अपने नाम
B'day Spl : देश का पहला रग्बी खिलाड़ी था ये एक्टर, कई मैडल किए अपने नाम
Share:

बॉलीवुड में कई ऐसे भी एक्टर्स हैं जो एक्टिंग करने के साथ-साथ समाज सेवा करने में भी हमेशा आगे रहते हैं. इन्ही में से एक है राहुल बोस जो आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. राहुल का जन्म 27 जुलाई 1967 को बेंगलुरु में हुआ था. राहुल फिल्मों में तो सक्रिय हैं ही और इसके साथ ही वो सामाजिक कार्य करने में भी हमेशा ही आगे रहते हैं. राहुल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'द परफेक्ट मर्डर' से की थी. राहुल के बारे में एक बात है जो बहुत ही कम लोग जानते हैं कि राहुल बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ शानदार क्रिकेटर भी हैं. राहुल ने फिल्म 'चैन खुली की मैन खुली' में क्रिकेटर का ही किरदार निभाया था.

शशि कपूर के लिए खास काम करने जा रही है उनकी ये एक्ट्रेस

सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं बल्कि राहुल तो एक्टिंग के साथ-साथ स्क्रिप्ट राइटिंग और डायरेक्शन का काम भी करते हैं. राहुल का इंटरेस्ट रग्बी खेलने में भी है. एक बात जो शायद आपको हैरान कर सकती है कि राहुल तो पहली भारतीय रग्बी टीम में भी शामिल थे. जी हाँ... राहुल ने कई सारे इंटरनेशनल कॉम्पिटिशंस में हिस्सा भी लिया है. इतना ही नहीं राहुल सैफ अली खान के पिताजी मंसूर अली खान पटौदी के साथ क्रिकेट भी खेल चुके हैं. राहुल की रूचि बॉक्सिंग में भी है और उन्होंने बॉक्सिंग के लिए सिल्वर मैडल भी हासिल किया है.

इलियाना ने बताया कौन है उनका जीवन साथी

राहुल अक्सर ही क्रिकेट या कबड्डी मैच भी देखने जाते हैं और वो खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए दिखते हैं. राहुल ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की हैं जिसमे उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ भी हुई थी और इसके साथ ही राहुल को अब तक कई अवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है. राहुल को मशहूर टाइम मैगज़ीन ने 'द सुपरस्टार ऑफ इंडियन आर्ट हाउस सिनेमा' भी करार दिया था. दरअसल राहुल ने 'इंग्लिश', 'अगस्त' और 'मिस्टर एंड मिसेज अय्यर' जैसी शानदार फ़िल्में की थी और इसी के लिए उन्हें ये अवार्ड भी मिला था.

पहले सिद्धार्थ करते थे आलिया की फोटोग्राफी अब कोई कर रहा है

मैक्सिम ने भी राहुल को 'द सीन पेन्न ऑफ ओरिएंटल सिनेमा' बताया था. राहुल ने वैसे तो अपने करियर में कम ही फ़िल्में की है लेकिन फिर भी उनकी लगभग हर फिल्म हिट साबित होती थी. राहुल 'प्यार के साइड इफेक्ट्स', 'मान गए मुगल ए आजम', 'झंकार बीट्स', 'कुछ लव जैसा', 'चमेली', 'शौर्या' और 'दिल धड़कने दो' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

बॉलीवुड अपडेट...

Video : खुद से 17 साल छोटी लड़की से दूसरी शादी करेंगे सलमान के भाई

आनंद कुमार नहीं हैं 'सुपर 30' के संस्थापक, हुआ खुलासा

Death Anniversary: चाय न मिलने पर गब्बर कर बैठे थे ऐसी हरकत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -