डॉक्टर बनना चाहते थे जिमी शेरगिल, इस वजह से सपना नहीं हो पाया पूरा
डॉक्टर बनना चाहते थे जिमी शेरगिल, इस वजह से सपना नहीं हो पाया पूरा
Share:

 बॉलीवुड में चॉकलेटी ब्वॉय से राउड़ी ब्वॉय एक्टर जिम्मी शेरगिल (Jimmy Shergill) आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। जिम्मी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1996 में गुलजार द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म 'माचिस' से की थी। इस फिल्म में जिम्मी एक छोटे से रोल में दाढ़ी मूछ के लुक में फिल्म के गाने चप्पा-चप्पा पर ठुमके लगाते नजर आए। आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें- 

एक्टिंग में आने से पहले ये सपना देखते थे जिम्मी
जानकारी के लिए बता दें एक्टिंग में आने से पहले जिम्मी एक सपना देखते थे। वह डॉक्टर बनने का सपना देखते थे। उनका कहना है कि उनकी मां चाहती थी की वे डॉक्टर बने। उनका कहना है उन्होंने बहुत कोशिश की अपनी मां का सपना पूरा करने की लेकिन फिर भी उनसे नहीं हो पाया। उनका कहना है कि वह दिल से काफी कमजोर थे और ये मेंढक वागिरह काटना उनके बसकी नहीं था। 

'माचिस' में शैबी लुक वाले जिम्मी फिल्म 'मोहब्बतें' में दाड़ी मूछ के बिना चॉकलेटी ब्वॉय के लुक में नजर आए। मोहब्बतें के बाद जिम्मी की रोमांटिक हीरो वाली इमेज फिल्म हासिल में भी देखने को मिली। 2002 में फिल्म 'मेरे यार की शादी' में जिम्मी के रोल को देखकर मुंह से एक ही बात निकलती है 'वॉट ए लूजर' क्योंकि फिल्म में सेकैंड लीड में उदय चोपड़ा भी थे और फिल्म के क्लाइमैक्स में जिम्मी की फिल्म की एक्ट्रेस ट्यूलिप से शादी होने ही वाली होती है कि उदय जिम्मी के सामने से ट्यूलिप को भगा ले जाते हैं।

फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' में जिम्मी विक्टर डिसूजा के रोल में नजर आए थे। फिल्म में जिम्मी अपने पिता के सारे पैसे डूबा देते हैं और फिर इससे उबरने के लिए मुन्ना भाई यानी संजय दत्त से मदद लेते हैं। 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'मुन्ना भाई MBBS' में मुन्ना भाई  की गांधीगीरी फिल्म में मरीज जहीर का रोल अदा कर रहे जिम्मी की जान बचा लेती है। 

अब बिग स्क्रीन पर 'कवर ड्राइव' लगाती नज़र आएंगी तापसी पन्नू, निभाएंगी 'लेडी तेंदुलकर' का किरदार

2 साल की बच्ची गा रही है लता मंगेशकर का यह गाना, सुनकर आप भी हो जायेंगे हैरान

हार्दिक पांड्या के साथ ये अभिनेत्री पहुंची दुबई, छुट्टी मानते हुए तस्वीरें आयी सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -