दिल्ली में गिरा संक्रमण का आंकड़ा, अब तक के सबसे कम मामले आए सामने
दिल्ली में गिरा संक्रमण का आंकड़ा, अब तक के सबसे कम मामले आए सामने
Share:

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 अब कमजोर हो रहा है. यहां कोविड-19 के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 10 हजार से कम हो चुका है. जो इस वायरस से प्रभावित राज्यों में सबसे कम है. वहीं, ऐक्टिव मरीजों के केस में अब दिल्ली देश में 14 वे स्थान पर आ चुकी है. वहीं निरंतर सुधरते हालातों में खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 10 हजार से कम हो चुका है. वहीं इस बात का पता चला है कि मंगलवार को मरने वालों की संख्या भी कम होती जा रही है. जंहा इस बारें में उन्होंने कहा है कि उन्हें दिल्ली के रेहवसीयों पर गर्व है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मॉडल की चारो तरफ बातें हो रही है, लेकिन अभी भी सतर्क रहते हुए सभी सावधानियां बरतने की आवश्यकता है. 

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,39,156 पहुंच गया है. इसमें से 1,25,226 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. यानी, एक्टिव मरीजों की संख्या 9897 पर पहुंच चुकी है. जो कुल संक्रमितों का महज 7.1 प्रतिशत हैं. 3 जुलाई तक इन मरीजों का आंकड़ा 26,148 थी. इस हिसाब से देखा जाए तो एक माह में एक्टिव मरीज 62 प्रतिशत कम हुए हैं. सक्रिय मरीजों का आंकड़ा निरंतर कम होने की वजह से  एक माह से रोजाना औसतन 1600 मरीज स्वस्थ हो रहे हैं. बीते माह की बात करे तो अधिकतर दिन संक्रमितों से अधिक आंकड़ा ठीक होने वाले मरीजों का ही रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार इधर संक्रमण प्रभावित राज्यों में सबसे कम सक्रिय मरीज अब दिल्ली में ही है. और कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में एक्टिव मामले 40 हजार से अधिक है . हरियाणा, उत्तराखंड,गोवा, चंदीगढ, झारखंड, मध्य प्रदेश, पंजाब और पूर्वी भारत के राज्यों में ही अब राजधानी से कम सक्रिय मामले है. जंहा शोधकर्ताओं का कहना है कि अगर इसी तेजी से मरीज कम होते रहे तो आने वाले एक से 2 माह में इन मरीजों का आंकड़ा 1 हजार के भीतर सिमट कर रह जाएगी.  

चाँद पर जाने वाले प्रथम व्यक्ति थे नील आर्मस्ट्रांग

लेबनान की राजधानी बेरूत में बड़े धमाके से घायल हुए 4000 लोग, एमरजेंसी लागू

कोरोना से निपटने में असफल रहे चीन ने की फिर की ओछी हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -