Apple iPhones पर इस तरह Jio eSIM करें एक्टिवेट

देश भर में सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर, Jio अपने आक्रामक प्लान्स और ऑफर्स के लिए जाना जाता है। टेलीकॉम फर्म ग्राहकों को कई तरह के ऑफर और सुविधाएं प्रदान करती है, धीरे-धीरे इंटरनेट क्षेत्र में अपने पैरों के निशान बढ़ा चुकी है। कंपनी जल्द ही अपना पहला जियोफोन नेक्स्ट पेश करेगी, जो सभी के लिए कम कीमत वाला स्मार्टफोन है। लेकिन हम अभी इसमें शामिल नहीं होने जा रहे हैं।

रिलायंस जियो में एक eSIM फ़ंक्शन भी है जो ग्राहकों को ऐसे स्मार्टफोन पर दो सिम कार्ड का उपयोग करने देता है जिसमें डुअल सिम क्षमता नहीं है। हमने इस लेख में Apple iPhones के लिए Jio eSIM को सक्रिय करने के लिए चरण-दर-चरण प्रक्रिया की रूपरेखा तैयार की है।

Apple iPhones पर Jio eSIM कैसे सक्रिय करें:

-एप्पल आईफोन एक्सआर
-एप्पल आईफोन एक्सएस
-एप्पल आईफोन एक्सएस मैक्स
-एप्पल आईफोन 11
-एप्पल आईफोन 11 प्रो
-एप्पल आईफोन 11 प्रो मैक्स
-एप्पल आईफोन एसई
-एप्पल आईफोन 12 मिनी
-एप्पल आईफोन 12
-एप्पल आईफोन 12 प्रो
-एप्पल आईफोन 12 प्रो मैक्स

नीचे दिए गए चरणों का पालन करें: शुरू करने के लिए, अपने स्मार्टफोन का मैसेजिंग एप्लिकेशन खोलें। आपको 199 पर GETESIM 32 डिजिट EID 15 डिजिट IMEI टेक्स्ट के साथ एक एसएमएस भेजना होगा। अपना IMEI और EID नंबर खोजने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन के सेटिंग ऐप में जाना होगा। सामान्य ड्रॉप-डाउन मेनू से इसके बारे में चुनें। IMEI और EID दोनों नंबर यहां मिल सकते हैं।

199 पर संदेश भेजने के बाद आपको एक 19-अंकीय eSIM नंबर के साथ-साथ eSIM प्रोफ़ाइल कॉन्फ़िगरेशन निर्देश प्राप्त होंगे। अब आपको SIMCHG 19 अंकों वाले eSIM नंबर> टेक्स्ट के साथ 199 पर एक और संदेश भेजना होगा। 2 घंटे के बाद, आपको एक eSIM अपडेट प्राप्त होगा।

एक बार जब आप संदेश प्राप्त कर लेते हैं, तो अपनी पुष्टि साझा करने के लिए एसएमएस के रूप में '1' को 183 पर टेक्स्ट करें। अब आपको एक ऑटोमेटेड कॉल प्राप्त होगी जो आपसे आपके Jio नंबर की पुष्टि करने के लिए कहेगी। 19 अंकों का eSIM नंबर साझा किया जाना चाहिए। पुष्टिकरण पूरा होने के बाद आपकी eSIM सेवाएं सक्रिय हो जाएंगी। इस बिंदु पर आपका वर्तमान सिम काम करना बंद कर देगा, और सेवाओं का उपयोग करने के लिए आपको अपना eSIM सेट करना होगा।

आपके स्मार्टफ़ोन पर, आपको अपना eSIM प्रोफ़ाइल सेट करने के लिए एक सूचना प्राप्त होगी। नोटिस पर टैप करके डेटा प्लान इंस्टॉल करें। जब आप अपनी स्क्रीन पर इंस्टाल डेटा प्लान देखते हैं, तो आगे बढ़ें पर क्लिक करें। इसके बाद आपके स्मार्टफोन में आपका Jio eSIM इनेबल हो जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट में रचा गया इतिहास.. एक साथ 9 जजों को CJI ने दिलाई शपथ

हनुमान जी की पूजा करते समय भूलकर भी ना करें ये 10 बड़ी गलतियां

यूपी में कोरोना के साथ डेंगू और मलेरिया का बढ़ता कहर, फिर सामने आए इतने केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -