कर्नाटक में  परेशानी पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी: बोम्मई
कर्नाटक में परेशानी पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी: बोम्मई
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमईएस) के सीमावर्ती जिले बेलगावी में कन्नड़ संगीत बजाते हुए एक शादी का जुलूस निकालने वाले लोगों पर हमले की निंदा की ।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले ही कार्रवाई कर ली है और सरकार ने उन लोगों को एक स्पष्ट चेतावनी भेजी  है जो कानून को अपने हाथों में लेकर शांति भंग करने की कोशिश करते हैं।  "हम एमईएस बर्बरता का पुरजोर विरोध करते हैं; हमारी पुलिस ने कार्रवाई की है, और हमने इस विषय पर जनता को एक मजबूत संदेश दिया है. "हम कानून को लोगों के हाथों में लेने की अनुमति नहीं दे सकते हैं," बोम्मई ने कहा।

सीएम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई करेगी, उन्होंने कहा कि जो लोग कर्नाटक में कन्नडिगों के लिए समस्याएं पैदा कर रहे हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। 

गुरुवार रात को, पुलिस ने बेलगावी के धमने गांव में कन्नड़ संगीत का प्रदर्शन करते हुए एक शादी के जुलूस में भाग ले रहे लोगों को कथित रूप से पीटने के लिए एमईएस के नौ कर्मचारियों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों के मुताबिक, जो लोग घायल हुए हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

कई वर्षों से, एमईएस महाराष्ट्र के साथ 800-विषम गांवों के संघ के लिए बेलगावी के सीमावर्ती क्षेत्रों में अभियान चला रहा है।  भाषाई आधार पर, महाराष्ट्र का कहना है कि बेलगावी का सीमावर्ती जिला कभी बॉम्बे प्रेसीडेंसी का हिस्सा था, लेकिन अब कर्नाटक का एक जिला है।

ट्रेन के बाथरूम में बेहोश मिले युवक और युवती, सामने आई चौंकाने वाली वजह

PFI की रैली में हिन्दुओं और ईसाईयों को 'हत्या' की धमकी देने वाले बच्चे का अब्बू गिरफ्तार

महज 30 मिनट में 46 किलोमीटर का सफर तय कर ड्रोन ने डिलीवर की दवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -