एक्शन थ्रिलर 'सालर' 'डार्क सेंट्रिक थीम' तकनीक का इस्तेमाल करने वाली होगी पहली भारतीय फिल्म
एक्शन थ्रिलर 'सालर' 'डार्क सेंट्रिक थीम' तकनीक का इस्तेमाल करने वाली होगी पहली भारतीय फिल्म
Share:

कन्नड़ फिल्म निर्माता निर्देशक प्रशांत नील इन दिनों अपनी महत्वाकांक्षी एक्शन थ्रिलर 'सालार' की शूटिंग कर रहे हैं। जिसमें सुपरस्टार प्रभास एक्शन करते नजर आएंगे। फिल्म ने पहले ही दर्शकों के बीच भारी ध्यान और उत्साह हासिल कर लिया है क्योंकि निर्देशक प्रशांत नील की 'केजीएफ' सीक्वल वर्तमान में भारत में ट्रेंड कर रहा है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार 'सालार' के निर्माता यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि फिल्म किसी भी कोण पर अगले स्तर पर दिखे, इसलिए फिल्म को कथित तौर पर 'डार्क सेंट्रिक थीम' तकनीक पर शूट किया जा रहा है। तदनुसार 'सालार' भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली भारतीय फिल्म होगी जो भारतीय फिल्म दर्शकों के लिए डीसीटी तकनीक पेश करेगी।

इसके अतिरिक्त फिल्म में डीसीटी तकनीक में डार्क शेड के दृश्य होंगे। लाइटिंग पैटर्न और कलर पैलेट का रंग भी गहरा होगा। डार्क सिनेमैटोग्राफी आमतौर पर अपराध और डरावनी फिल्मों में सनकी कथन के साथ प्रयोग की जाती है, जहां अधिकांश पृष्ठभूमि गहरे रंगों में होती है और स्क्रीन पर वर्ण हल्के रंगों के होते हैं।

साथ ही 'टेनेट', 'मैट्रिक्स' और 'बैटमैन ट्रिलॉजी' जैसी फिल्मों की शूटिंग भी इसी तकनीक का इस्तेमाल करके की गई थी। दर्शकों को एक नया फिल्म देखने का अनुभव देने के लिए हॉलीवुड मास्टर फिल्म निर्माता क्रिस्टोफर नोलन अक्सर अपनी फिल्मों में उपरोक्त तकनीक का उपयोग करते हैं।

बाप ने अपनी ही बेटी को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर पुलिस भी रह गई दंग

डायन के कारण कर डाली परिवार के 3 सदस्यों की हत्या

गुलाब तूफान ने बढ़ाया खतरा, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -