PM मोदी के कार्यक्रम में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर हुई कार्रवाई, सब-इंस्पेक्टर समेत 9 निलंबित
PM मोदी के कार्यक्रम में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर हुई कार्रवाई, सब-इंस्पेक्टर समेत 9 निलंबित
Share:

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम में ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. वहीं, ADG जोन के आदेश पर 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, जिनमें से एक सब इंस्पेक्टर और 8 कॉन्स्टेबल शामिल हैं. पुलिस अधिकारी के अनुसार, ये पुलिसकर्मी QRT टीम-6 में शामिल थे. 

वहीं, ये सभी 8 कॉन्स्टेबल कौशाम्बी जिले के सराय अकिल थाने से आए हुए थे. वहीं, सब इंस्पेक्टर प्रयागराज के नवाबगंज थाने में पदस्थ थे. दरअसल, पीएम मोदी का मंगलवार को मातृशक्ति सम्मान कार्यक्रम था. ऐसे में परेड ग्राउंड से लेकर पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. इसके लिए QRT बनाई गई थी. इन्हें शहर के विभिन्न पॉइंट पर सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई थी. वहीं, सुबह ADG प्रेम प्रकाश गीता निकेतन के पास से गुजर रहे थे, इसी दौरान दरोगा और 6 सिपाही ड्यूटी में लापरवाही बरतते नज़र आए.

इस पर ADG ने सभी को फ़ौरन निलंबित करने का आदेश दे दिया. जहां पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए प्रयागराज शहर में पुलिस हाई अलर्ट पर थी. इसके मद्देनजर 9 हजार से अधिक पुलिसकर्मी, 11 IPS अधिकारी, 30 ASP को तैनात किया गया था. इसके अलावा 70 DSP भी ड्यूटी पर थे. 135 इंस्पेक्टर, 500 से अधिक सब-इंस्पेक्टर और 4 हजार से ज्यादा सिपाही और दीवान, 3 हजार से अधिक महिला पुलिसकर्मी, 15 कंपनी PAC और CRPF की भी तैनाती थी.

आंध्र प्रदेश में ओमिक्रॉन के दूसरे मामले की पुष्टि

दुकान पर मेडल टांगकर चाय बेचने को मजबूर हुआ नेशनल तैराक, नहीं मिली सरकार से कोई मदद

रोहित शर्मा ने 4 साल पहले आज ही के दिन बनाया था 'महारिकॉर्ड', जो आज तक है अटूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -