यूपी के दो अधिकारियों पर हुई कार्रवाई, मिली बेहिसाबी संपत्तियां

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में सिंचाई विभाग के दो अधीक्षण अभियंताओं पर, आय से अधिक संपत्ती के मामले में कार्रवाई की गई है। इन अधिकारियों को निलंबन की कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। इस तरह की कार्रवाई उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के निर्देश पर की गई है। दूसरी ओर राजेश्वर सिंह यादव जो कि, उत्तरप्रदेश राज्य में सिंचाई विभाग में अधीक्षण अभियंता के पद पर कार्यरत थे, उनके विभिन्न मकानों और अन्य स्थलों पर छापामार कार्रवाई की गई।

ऐसे में लगभग 6 करोड़ रूपए से भी अधिक की संपत्ती हासिल हुई। मिली जानकारी के अनुसार, इलाहाबाद में अधीक्षण अभियंता के पद पर जीसी अग्रवाल नियुक्त थे। लेकिन, इन पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए निविदा नियमों व शर्तों का उल्लंघन कर दिया।

उन्होंने अल्पकालीन निविदाओं के लिए, पर्याप्त समय नहीं दिया। दूसरी ओर, राजेश्वर सिंह को आयकर विभाग के छापों में मिली करोड़ों रूपए की अनुपातहीन संपत्तियां एकत्रित करने के मामले में और भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें निलंबित कर दिया गया।

अब उनके मामले में जांच की जा रही है। अधिकारियों पर की जाने वाली कार्रवाई में बड़े पैमाने पर आय से अधिक संपत्ती मिलने से, विभागीय कर्मचारियों द्वारा आश्चर्य जताया जा रहा है। दूसरी ओर, कई ऐसे अधिकारियों में हड़कंप मच गया हैं कुछ अधिकारी अवकाश लेकर अपनी पदस्थापना वाले क्षेत्र से बाहर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो कुछ संभावित कार्रवाई से बचने के जतन कर रहे हैं।

योगी से मिलेंगे बिल गेट्स, यूपी में होगा निवेश

उत्तरप्रदेश में 10 जिलों में केवीके खोलेगी योगी सरकार

मायावती छोड़ देंगी हिंदू धर्म

दीपावली पर निकले थे अपनों से मिलने, हादसे में चली गई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -