सामूहिक धर्मान्तरण मामले में शिक्षक आशीष इमैनुअल पर एक्शन, घर कुर्क करेगी पुलिस
सामूहिक धर्मान्तरण मामले में शिक्षक आशीष इमैनुअल पर एक्शन, घर कुर्क करेगी पुलिस
Share:

लखनऊ:  सामूहिक धर्मांतरण के मामले में फरार चल रहे कानपुर के शिक्षक के घर की पुलिस जल्द ही कुर्की करेगी। CJM कोर्ट ने शनिवार (4 फ़रवरी) को कुर्की का आदेश जारी कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, 14 अप्रैल को हरिहरगंज के इवेजलिकल चर्च में सामूहिक धर्मांतरण में सरकारी स्कूल के शिक्षक आशीष इमैनुअल का नाम सामने आया था। 

आरोपी शिक्षक कानपुर के अर्मापुर स्टेट के आबूनगर में रहता था। पुलिस ने शिक्षक को हाजिर होने का नोटिस जारी किया था। पेश न होने पर विवेचक ने एक फरवरी को कुर्की के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। शनिवार को न्यायालय ने कुर्की का आदेश जारी कर दिया। विवेचक इंस्पेक्टर अमित मिश्रा ने बताया है कि अदालत से आदेश प्राप्त हो गया है, जल्द कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। आईबी की एक टीम इस संबंध में शनिवार को कोतवाली में डटी रही। उसने धर्मांतरण से संबंधित जानकारी स्थानीय पुलिस से ली। टीम ने अब तक मामले में कार्रवाई व सबूतों पर भी विवेचक से बात की।

मामले में 34 नामजद के अतिरिक्त पुलिस जांच में 26 अन्य आरोपितों के नाम सामने आए हैं। पुलिस विजय मसीह संग 14 आरोपितों को अरेस्ट कर अब तक जेल भी भेज चुकी है। अंजू रानी, भानू प्रताप व मुकुल अदालत में हाजिर हो चुके हैं। कुछ आरोपित उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत ले चुके हैं, जबकि कुलपति आरबी लाल सहित 43 आरोपितों को पुलिस तलाश रही है।

ओवैसी के गृह क्षेत्र हैदराबाद से आतंकियों की बंपर भर्ती, लश्कर की खौफनाक साजिश का खुलासा

'नितीश कुमार ने 3 बार जनता को ठगा..', प्रशांत किशोर ने गिनाए बिहार सीएम के तीन धोखे

कांग्रेस से निलंबित किए जाने पर कैप्टन अमरिंदर की पत्नी परनीत ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -