पीएनबी घोटाला: चौकसी की तलाश में चौकस हुई एजेंसियां
पीएनबी घोटाला: चौकसी की तलाश में चौकस हुई एजेंसियां
Share:

मुंबई: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ एजेंसियों की कार्रवाई लगातार जारी है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब तक नीरव और मेहुल की कई सारी चल-अचल सम्पत्तियों को जब्त किया है. इसके साथ ही एजेंसियों ने मेहुल चौकसी की लग्ज़री बिल्डिंग में  पर दरवाजे कई सारे लीगल नोटिस भी चस्पा कर दिए हैं.

उल्लेखनीय है कि मेहुल चोकसी का ये फ्लैट किसी शेल कंपनी के नाम पर है. जो कि मुंबई की स्प्रिंग टावर के 37वें फ्लोर पर मौजूद है. फ्लैट के दरवाजे पर आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी के कई नोटिस चस्पा हैं. ये फ्लैट मेहुल चोकसी की शेल कंपनी रोहन प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर रजिस्टर है. गौरतलब है कि पीएनबी से संबंधित देश के सबसे बड़े बैंक धोखाधड़ी के संबंध में हीरा व्यापारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के ख़िलाफ़ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया था.

आपको बता दें कि इस मामले में दूसरे मुख्य आरोपी नीरव मोदी के ठिकाने के बारे में पता चल गया है. हाल ही में विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि नीरव मोदी फिलहाल हांगकांग में है, जिसके बाद भारत सरकार ने हांगकांग सरकार से नीरव मोदी को गिरफ्तार करने के लिए अनुरोध किया है. 

न्यूयॉर्क में छिपा बैठा है पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी

घोटालेबाज मोदी राजस्थान से गिरफ्तार

एक्सिस बैंक ने सीईओ शिखा शर्मा का कार्यकाल क्यों घटाया ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -