नोटबंदी की मार: किसी की थमी सांसे तो किसी की रूकी शादी

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री भले ही कालाधन पर नकेल कसने के वास्ते पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को चलन से बंद कर दिया है लेकिन इस नोटबंदी के चक्कर में किसी की सांसे थम गई है तो किसी की शादी ही रूकने की खबर मिली है। इसके साथ ही बैंकों और एटीएम की कतार में लगे लोगों के बीच भी कई बार विवाद की स्थिति बनने लगी है। अब यह बात अलग है कि बीते दिन ही प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से उन्हें पचास दिन देने के लिये कहा था। देश भर में नोटों के लिये हाहाकार मचा हुआ है। लोग चार हजार रूपये के लिये बैंक खुलने के दो घंटे पहले से ही कतार में लग रहे है, बावजूद इसके अधिकांश लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ता है।

इधर गुजरात के सुरेन्द्र नगर से एक व्यक्ति की मौत इसलिये हो गई क्योंकि बैंक की कतार में लगने के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ने के कारण समय पर चिकित्सकीय मदद नहीं मिली और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसी तरह मुंबई के पास स्थित भिंवडी में महिलाओं के बीच धक्का मुक्की हुई तथा स्थिति को नियंत्रित करने के लिये पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ गया।

बिहार के फुलवारी में भी महिलाओं के बीच विवाद होने की जानकारी मिली है। उत्तर प्रदेश के मउ में बैंक की कतार में लगे लोगों ने इसलिये हंगामा खड़ा कर दिया क्योंकि नोट खत्म होने की जानकारी दी गई थी। इसके बाद लोगों ने आगजनी की धटना की अंजाम दे दिया।

नोटबंदी को लेकर शिवसेना ने लिखी...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -