बाल-बाल बचे दरभंगा एसएसपी
बाल-बाल बचे दरभंगा एसएसपी
Share:

दरभंगा:  हाल ही में जिले की कमान संभालने वाले एसएसपी जब दरभंगा के सबसे पिछड़े इलाके तिलकेश्वरस्थान ओपी के दियारा इलाके का मुआयना करने गए तो एसएसपी मनोज कुमार कोशी नदी की तेज धार में बहने से बाल-बाल बच गये. इलाका इतना पिछड़ा है कि वहां 6 साल बाद कोई एसएसपी पहुंच रहा था. गश्ती के दौरान ही एसएसपी को नाव नदी में बाह गई और नाविकों और ग्रामीणों ने नदी में छलांग लगाकर एसएसपी की जान बचाई. एसएसपी साहब खुद बाइक चलाते हुए कच्ची पक्की सड़कों पर धूल फांकते हुए इलाके के दौरे पर गये थे लेकिन थाना तक पहुंचने के लिए उन्हें अपने बाइक को भी नाव पर लाद कर जाना पड़ा और यहीं नाविक की थोड़ी सी चूक के कारण यह घटना हो गयी.

यह इलाका चार ज़िले सहरसा ,खगड़िया ,समस्तीपुर ,ओर दरभंगा का बॉर्डर होने और दियारा क्षेत्र होने के कारण बड़े अपराधियों का शरणस्थली बन गया है और यहां पुलिस के किसी अधिकारी का पहुंच पाना बहुत कठिन होता है यही वजह है की एसएसपी इस इलाके में पहुंच सके. एसएसपी मनोज कुमार की नाव को नाविक नदी के दोनों किनारे लगे रस्सी के सहारे खींच कर नदी पार कर रहा था तभी नाविक की हाथ से रस्सी छूट गई और उनकी नाव कोशी नदी की धार में अचानक तेज़ी से बहने लगी.

नाव को बहता देख उनके अंगरक्षक और पुलिस के जूनियर अधिकारियों के पसीने छूटने लगे. नदी किनारे खड़े पुलिस और ग्रामीण उनके नाव को बचाने और रोकने के लिए शोर मचाने लगे साथ ही सभी नदी के किनारे खड़े लोग नाव की तरफ भी दौड़ लगाने लगे. इसी बीच नाव पर सवार नाविक ने थोड़ी अक्लमंदी दिखाई और नाव को रोकने के लिए नदी में छलांग लगा दी और नाव से बंधी रस्सी को पकड़ कर नाव को किनारे लाने का प्रयास शुरु किया लेकिन नदी की धार के कारण नाव नाविक के कंट्रोल से बाहर हो रहा था. यह देख नदी किनारे खड़े दो तीन युवकों ने और छलांग लगाई और तैर कर नाव के पास पहुंचकर एसएसपी की जान बचाई. 

 

कुदरत के कहर से तीन राज्यों में 34 की मौत

बच्चे की जान के लिए फिर तोड़ा रोज़ा, इस रमज़ान सिलसिला जारी है

राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -