इन 3 कामो को करने में भूलकर भी ना करें शर्म वरना रह जाएंगे गरीब

Apr 24 2019 01:40 PM
इन 3 कामो को करने में भूलकर भी ना करें शर्म वरना रह जाएंगे गरीब

कहते हैं चाणक्य ने कई ऐसी बातें बताई है जो सभी लोगों को अपने जीवन में उतार लेनी चाहिए. जी हाँ, ऐसे में कहा जाता है कि बेशर्म ना बनो लेकिन आचार्य चाणक्य जी ने कहा है कि अगर शान से जीना है तो कुछ कार्य को करने के लिए बेशर्म बनना बहुत जरुरी है. जी हाँ, वहीं आज हम उसी कार्य के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

1. जी दरअसल आचार्य चाणक्य ने इस बात को साफ साफ कहा है कि भोजन करते समय हमें शर्म नहीं करनी चाहिए. जी हाँ, हमेशा और हर जगह भोजन करते समय बेशर्म होकर भोजन करो अगर भोजन करते समय शर्म करोगे तो भूखे ही रह जाओगे.

2. इसी के साथ आचार्य चाणक्य के अनुसार पढ़ाई करते समय बिकुल भी शर्म मत करो अगर आपको कोई सवाल समझ नहीं आ रहा है तो बेशर्म हो जाओ और उसे अपने टीचर से पूछो क्योंकि जो व्यक्ति पढ़ाई करते वक्त शर्म करेगा वह व्यक्ति अपने जीवन में सफल नहीं हो सकता है.

3. कहा जाता है आचार्य चाणक्य ने कहा है कि धन कमाने के लिए कोई भी कार्य छोटा या बड़ा नहीं होता है और किसी भी कार्य को करते समय शर्म नहीं करनी चाहिए वरना आप कभी भी धन नहीं कमा पाएंगे. जी हाँ, यदि कोई व्यक्ति धन कमाने के लिए किसी भी कार्य को छोटा या बड़ा समझ कर शर्म करता है तो वह अपने जीवन में कभी धन नहीं अर्जित कर सकता है.

मरते समय रावण ने लक्ष्मण को बताई थी ये बातें, रखेंगे ध्यान तो नहीं होगा कोई नुकसान

अपनी पत्नी को छोड़ परायी स्त्री से संबंध रखते हैं इस राशि के पति

मनुष्य की बर्बादी का कारण बनते हैं श्रीमद्भगवद्गीता में बताये उसके अंदर के ये तीन दोष