आरोपी के जूते से उसके गिरेबान तक पहुंची पुलिस

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के पथरिया इलाके में एक युवक ने पहले एक 14 वर्षीय एक नाबालिग लड़की का मुंह बांधकर उसके साथ बलात्कार किया. फिर उसने उसके सिर पर पत्थर मार दिया, अधिक खून बहने से लड़की की मौत हो गई. हालांकि आरोपी ने बचने के लिए पीड़िता की हत्या कर दी, पर पुलिस ने सूझ-बूझ से घटनास्थल पर मिले जूते की बदौलत आरोपी को मात्र 24 घंटों में धर दबोचा. आरोपी ने बताया कि उसे डर था कि कहीं लड़की पुलिस में उसके खिलाफ रिपोर्ट ना लिखवा दे, इसलिए उसने उसे मार डाला.

दरअसल मुंगेली में एक नाबालिग लड़की शव मिला था, उसकी रेप के बाद सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी गई थी. उस पीड़िता के शव के पास एक जूता पड़ा था, वहीं शव से 100 मीटर दूर दूसरा जूता था. जिससे साबित हो रहा था कि दोनों जूते आरोपी के ही हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने इन्हीं को आधार बनाकर अपनी जांच शुरू की और हत्यारे की खोज में लग गई. पुलिस ने ग्रामीणों को जूता दिखाकर उसके संबंध में पूछताछ करी.

लोगों से बातचीत के बाद मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने उन लोगों की सूची बनाई जो इस तरह का जूता पहनते हैं. इसके बाद पुलिसकर्मी तलाश करते हुए आरोपी तक पहुँच गए. पीड़िता के पड़ोस में रहने वाले राजेश साहू नामक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया है.

बहन को गोली मारी, फिर ज़िंदा दफनाया

ब्राइटलैंड स्कूल केस- स्कूल प्रबंधन के दो लोग गिरफ्तार

80 फीसदी जली क्षत-विक्षत लाश मिली

Most Popular

- Sponsored Advert -