आरोपी छात्रा 30 जनवरी तक ज़मानत पर रिहा
आरोपी छात्रा 30 जनवरी तक ज़मानत पर रिहा
Share:

राजधानी लखनऊ के ब्राइट लैंड स्कूल में कक्षा 1 के छात्र ऋतिक पर उसी स्कूल की कक्षा  7 में पढ़ने वाली 11 वर्षीय बच्ची ने जानलेवा हमला किया था. बच्चे ने आरोपी छात्रा को पहचाना था, जिसके बाद जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने आरोपी छात्रा को बाराबंकी के बाल संप्रेक्षण गृह भेजा था, अब यहाँ से ज़मानत के बाद उसे रिहा कर दिया गया है. कोर्ट द्वारा बच्ची को 30 जनवरी तक के लिए अंतरिम ज़मानत दी गई है.

लखनऊ के ब्राइट लैंड स्कूल में हुई इस वारदात के बाद आरोपी छात्रा को जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड के प्रधान मैजिस्ट्रेट अचल प्रताप सिंह ने 31 जनवरी तक के लिए बाराबंकी के बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया था. छात्रा के वकीलों जूवेनाइल बोर्ड में ज़मानत के लिए अर्जी लगाई थी जिसे स्वीकार कर लिया गया है. बोर्ड के समक्ष हुई सुनवाई के बाद दस्तावेजों के आधार पर बोर्ड ने बच्ची की उम्र 10 साल 11माह 28 दिन मानी है. कोर्ट ने 30 जनवरी तक के लिए आरोपी बच्ची को अंतरिम ज़मानत दी है.

अब 30 जनवरी को रेगुलर बेल पर बोर्ड के समक्ष दोबारा सुनवाई होगी. बाराबंकी बाल संप्रेक्षण गृह की सहायक अधीक्षिका कंचन वर्मा ने बताया कि आरोपी छात्रा को ज़मानत पर रिहा कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि छात्रा अपने आप को बेकसूर बताते हुए लगातार कह रही है कि उसने कुछ नहीं किया, बल्कि उसे फंसाया जा रहा है. 

पड़ोसी महिला ने नशीला ड्रिंक पिलाया, प्रेमी से कराया रेप

स्कूल बस को बच्चों समेत किया हाईजैक

छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल की धुनाई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -