BJP विधायक की पत्नी पर लगा फर्जी डिग्री रखने का आरोप, FIR दर्ज

Oct 01 2015 05:49 AM
BJP विधायक की पत्नी पर लगा फर्जी डिग्री रखने का आरोप, FIR दर्ज

नई दिल्ली : दिल्ली के बाद अब जम्मू-कश्मीर की सियासत में फर्जी डिग्री का मामला गर्माने लगा है. यहां BJP विधायक डॉ. गगन भगत की पत्नी पर डॉक्टरी की फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगा है. बता दे की गगन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जुगल किशोर के राजनीतिक सलाहकार भी हैं. आरोपों को के चलते अदालत ने क्राइम ब्रांच को प्रमाण पत्रों की जांच सौंपी है. आरोपों के अनुसार, विधायक की पत्नी डॉ. मोनिका शर्मा के पास जो बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय की बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन और बैचलर ऑफ सर्जरी की डिग्री है, वह फर्जी है .

मोनिका के ससुराल वाले जम्मू के आरएसपुरा में माता संतो देवी अस्पताल चलाते है, जिसमें मोनिका बतौर डॉक्टर अपनी सेवा देती रही हैं. बताया जाता है कि मोनिका कथि‍त फर्जी डिग्री के आधार पर ही जम्मू वुमन क्रेडिट कोऑपरेटिव में बतौर ब्रांच मैनेजर नौकरी पाने में कामयाब रहीं, लेकिन जब क्रेडिट कोऑपरेटिव ने कर्मचारियों ने डिग्रियों की जांच की तो मोनिका की डिग्री फर्जी निकली. आपको बता दे की यह पहला मौका नहीं है जब विधायक की पत्नी पर ऐसे आरोप लगे हैं.

वर्ष 2012 में भी मोनिका गलत तरीके से लिंग जांच करने और गर्भपात करने के आरोपों में जेल की सजा भुगत चुकी हैं. उस दौरान डॉ. गगन भगत कांग्रेस में थे और राज्य में कांग्रेस की सरकार थी. इधर विधायक की पत्नी पर फर्जी डिग्री का आरोप लगते ही कांग्रेस ने BJP पर हमला बोला है. 2012 में कांग्रेस के कोटे से स्वास्थ्य मंत्री श्याम लाल शर्मा ने कहा की, उन्हें तब यह शिकायत मिली थी कि माता संतो देवी अस्पताल में गैरकानूनी ढंग से लिंग जांच करने और गर्भपात हो रहा था, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने मोनिका शर्मा को हिरासत में लिया था. दूसरी ओर, BJP विधायक का दावा है कि उन्हें इस मामले की पूर्ण जानकारी नहीं है. डॉ. गगन भगत ने कहा है कि कांग्रेस खबरों में बने रहने के लिए ऐसा कर रही है.