अलादीन के चिराग के नाम पर आरोपियों ने डॉक्टर को ठगा
अलादीन के चिराग के नाम पर आरोपियों ने डॉक्टर को ठगा
Share:

बचपन में दादी-नानी से हमें कई कहानियां तो सुनी ही होंगी. जी हां, वही चिराग जिसे रगड़ने पर एक जिन्न निकलता था और सभी विश पूरी कर देता था. अब आप सोच रहे होंगे अचानक जिसके चर्चा क्यूं. दरअसल आज के वक़्त में जब हर तरफ टेक्नोलॉजी का जमाना है, ऐसे में अलादीन का चिराग बेचना तो बड़ी बात है ही मगर उसे खरीदने के लिए ढाई करोड़ देना उससे कहीं अधिक बड़ी बात है. अब ऐसा कुछ होगा तो जिसकी चर्चा तो दूर-दूर तक होगी ही.

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक ऐसा  केस सामने आया है जहां एक डॉक्टर से तांत्रिकों ने अलादीन के चिराग के नाम पर ढाई करोड़ रुपये ठग चुके है. लंदन रिटर्न डॉक्टर लईक अहमद को तांत्रिकों ने मूर्ख बनाकर एक चिराग दिया जिसे अलादीन का चिराग बोला गया. तांत्रिकों ने उनसे कहा था कि "इस चिराग से वो मालामाल हो जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो डॉक्टर ने इन तांत्रिकों पर आरोप लगाया कि दो साल से ये उससे ठगी कर रहे हैं. डॉ लईक अहमद ने तांत्रिक इकरामुद्दीन, अनीस और एक महिला के विरुद्ध केस दर्ज करवाया है. डॉक्टर का कहना है कि तीनों ने उसपर और उसके परिवार पर तंत्र मंत्र का प्रयोग किया और करोड़ों की ठगी की.

डॉक्टर का इलज़ाम है कि अब तक उनसे 2.5 करोड़ की ठगी किश्तों में की गई है. डॉ लईक अहमद का यह भी कहना है कि तांत्रिकों ने जिसके दिमाग को पूरी तरह से काबू में कर चुके थे. फिलहाल पुलिस ने तंत्र-मंत्र के सहारे डॉक्टर से रुपये ऐंठने वाले दो तांत्रिकों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने इनके पास से नकली चिराग, नकली पत्थर और 20 हजार रुपये बरामद किए गए हैं. गैंग की महिला अभी फरार है.

पुलिस केस सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इस फ्रॉड के खूब चर्चे हैं. कुछ लोग जहां इतने पैसे लुट जाने पर डॉक्टर से संवेदना जाता रहे हैं. वहीँ कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने पढ़े-लिखे होकर भी तांत्रिकों के जाल में फंसने पर डॉ लईक अहमद को ही खरी-खोटी सुनाई. लोग उन्हें बेवकूफ भी कह रहे हैं और इसपर अपने कमेंट और रिएक्शन देखने को मिला था. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने भी ऐसे सिमिलर एक्सपीरियंस साझा किया.

प्रदूषण के कारण जीना हुआ और भी मुश्किल, शहर छोड़कर गांव में आने को मजबूर हुए लोग

कोटा दक्षिण में शुरू हुई वोटिंग प्रक्रिया, ओम बिड़ला ने डाला वोटपावर ग्रिड कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड में निकली भर्तियां

ज्योतिरादित्य सिंधिया की फिसली जुबान, बीजेपी नहीं बल्कि कांग्रेस की लिए मांग रहे मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -