भाषण में बोले डीएसपी- रिश्वत लेना और देना दोनों अपराध है, बाद में 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए
भाषण में बोले डीएसपी- रिश्वत लेना और देना दोनों अपराध है, बाद में 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए
Share:

जयपुर: अंतर्राष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक दिवस के अवसर पर 9 दिसंबर को राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के डीएसपी ने भाषण दिया कि रिश्वत लेना और देना दोनों अपराध है। अगर कोई रिश्वत मांगता है, तो 1064 नंबर पर कॉल करके शिकायत दर्ज की जा सकती है। आम जनता को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूकता का पाठ पढ़ाने वाले डीएसपी को उनके भाषण के एक घंटे के बाद 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। घटना राजस्थान के सवाई माधोपुर की है। इस डीएसपी का नाम भेरू लाल मीणा है, जो सवाई माधोपुर एसीबी में कार्यरत हैं।

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मुख्यालय, जयपुर की एक टीम ने बुधवार को मीणा को सवाई माधोपुर में एक जिला परिवहन अधिकारी महेश चंद से 80,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। महानिदेशक के अनुसार, एसीबी बीएल सोनी, आरोपी एसीबी अधिकारी, भेरू लाल मीणा, को सवाईमाधोपुर में एसीबी चौकी प्रभारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था। मीणा डीटीओ (सवाईमाधोपुर) महेश चंद से मासिक भुगतान की मांग कर रहे थे। अधिकारी ने कहा कि हमें पिछले 2-3 महीनों से उनके खिलाफ शिकायतें मिल रही हैं और वह हमारे रडार पर है।

अधिकारी ने कहा कि हमने शिकायत का सत्यापन किया और एक जाल बिछाया गया। मीना को महेश चंद से 80,000 रुपये स्वीकार करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। डीटीओ को भी गिरफ्तार किया गया था क्योंकि भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वत लेना और देना दोनों एक अपराध है।

एसएसआर मौत मामला: Reigel महाकाल को एसपीएल एनडीपीएस कोर्ट में किया जाएगा पेश

15 महीने की मासूम भतीजी को ताऊ ने गला घोंटकर मार डाला, जन्म से नहीं थे बच्चे के कान

भोपाल में दो गोदामों पर क्राइम ब्रांच ने मारा छापा, मिली नकली सीमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -