नाम बदल-बदलकर 100 करोड़ की ठगी
नाम बदल-बदलकर 100 करोड़ की ठगी
Share:

छत्तीसगढ़ पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए कई राज्यों में लगभग 100 करोड़ से अधिक की ठगी कर चुके एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से 1.82 लाख रुपये नकद, 2 लैपटॉप, 7 मोबाइल, 2 पासबुक, 11 चेकबुक और 3 पेन ड्राइव बरामद किए हैं. सकी गिरफ्तारी की सूचना आधा दर्जन राज्यों को भेज दी गई है.

पुलिस के मुताबिक, इसने कोरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर कई राज्यों में अपना ऑफिस खोल रखा है. हर बार वह कंपनी का और खुद का नाम बदलकर लोगों को ठगता था. अकेले छत्तीसगढ़ में ही इसने 20 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है. वह कई बैंको में अलग-अलग नाम से खाते खुलवाकर रकम जमा होते ही एटीएम के जरिए पैसे निकाल लेता था. रायपुर पुलिस को इस आरोपी की ठगी की दास्तां के साथ इसके शहर में रुके होने की खबर मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने इसे धरदबोचा.

छत्तीसगढ़ में विभिन्न नाम से इस ठग के खिलाफ 32 मामले दर्ज हैं. सभी धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र की धाराओं के तहत दर्ज है. अन्य राज्यों में इसके खिलाफ अपहरण, हत्या का प्रयास, ठगी और धोखाधड़ी जैसे कई मामले दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार ठग की पहचान गाजियाबाद निवासी विशाल मोदी के रूप में हुई है. हालांकि उसके दो दर्जन से अधिक नाम हैं और पर कौनसा इसका असली नाम है, पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है.

नाबालिग लड़कियों को जुवेनाइल होम के बजाय भेजा जेल

अपनी हिफाज़त खुद करने का समय आ गया है - ओवैसी 

मैनचेस्टर की 12 मंज़िला इमारत में भीषण आग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -