पीएफआई के अकाउंटेंट ने ईडी के सामने किए ये सनसनीखेज खुलासे

By Nikki Chouhan
Dec 04 2020 05:39 PM
पीएफआई के अकाउंटेंट ने ईडी के सामने किए ये सनसनीखेज खुलासे

पीएफआई के अकाउंटेंट ने प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष सनसनीखेज खुलासे किए हैं। सूत्रों के अनुसार, अकाउंटेंट ने ईडी को कथित तौर पर बताया कि संगठन के शाहीन बाग स्थित दफ्तर में बेहिसाब पैसा रखा गया था। बयान में अकाउंटेंट ने कथित रूप से ईडी को बताया दिल्ली के एक पीएफआई सदस्य की सहायता से बेहिसाब कैश कर्नाटक तथा केरल से लाया गया था।

पीएफआई तथा उसके मेंबर्स के विरुद्ध दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के केसों के मद्देनजर बृहस्पतिवार को ईडी ने देश के 9 राज्यों- केरल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, दिल्ली तथा महाराष्ट्र की 26 स्थानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने शाहीन बाग स्थित पीएफआई के ऑफिस पर भी रेड डाली थी। इससे पूर्व ईडी की पड़ताल में यह पाया गया था कि पीएफआई तथा उसके मददगारों से सबंधित 73 बैंक खातों में 120 करोड़ रुपये आए थे। ईडी ने पाया कि पीएफआई को कैश में करोड़ों रुपये प्राप्त हुए थे, जिसमें तीन विदेशी संस्थाओं के जरिये 50 लाख रुपये का विदेशी योगदान सम्मिलित है।

जांच के आरभिंक चरण में ईडी ने बताया, 'पीएफआई तथा रेहाब इंडिया फाउंडेशन से सबंधित कई व्यक्तियों के बयान अब तक रिकॉर्ड किए जा चुके हैं। उनमें से कोई भी फंड का सटीक स्रोत नहीं बता पाया।' ईडी पीएफआई के कथित मनी लॉन्ड्रिंग के साथ-साथ नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली तथा यूपी में हुए दंगों तथा हाथरस में दंगे के कथित षड्यंत्र रचने की जांच कर रही है।

ईडी ने सीएम रवीन्द्रन को तीसरी बार इस दिन पेश होने का दिया आदेश

रायबरेली में बड़ा सड़क हादसा, दो ट्रकों से जा भिड़ा तेजाब से भरा टैंकर

हनुमान बेनीवाल के समर्थक ने मुझे दी जान से मारने की धमकी।।। भाजपा MLA का आरोप