महिलाओं को नहाने के तुरंत बाद नहीं लगना चाहिए सिंदूर, जानिए क्यों?

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में कई ऐसी बातें बताई गई है जिनका पालन बहुत जरुरी है। जी दरअसल घर की साज-सजावट, बनावट, रहन-सहन जीवन की नकारात्मकता को दूर कर देती है और इस बारे में वास्तु शास्त्र में बताया गया है। तो आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार क्या सही है और क्या गलत।

* हमेशा लोग बाथरूम में कपड़े धोने के बाद गंदा पानी बाल्टी में छोड़ देते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल न करें। बाथरूम में गंदा पानी रखने से हमारे जीवन पर बुरा नकारात्मक असर पड़ता है। जी हाँ और घर में कलह होने की संभावना (sindur tips) भी होती है।

* नहाने के बाद बाथरूम के फर्श पर पड़े पानी को वाइपर से साफ कर दें। जी दरअसल बाथरूम का सरफेस गीला रहने से घर में आर्थिक तंगी घेरकर रखती है। जी हाँ और इसी के साथ ही बाथरूम को गंदा ना रखें सभी चीजों को सही स्थान (sindoor after shower) पर ही रखें।

* हमेशा सुहागिन महिलाएं नहाने के तुरंत बाद सिंदूर लगाना, बिंदी लगाना और श्रंगार करना पसंद करती हैं। वैसे तो नहाने के बाद सिंदूर लगाना अच्छी बात है। लेकिन अगर आपने बाल धुले हैं तो, गीले बालों में सिंदूर नहीं लगाना चाहिए। जी दरअसल वास्तु के अनुसार, ऐसा करने वाली महिलाओं पर बहुत बुरा असर हो सकता है। उनके मन में बुरे विचारों की जगह बन सकती है। इसके अलावा घर की सुख-शांति भंग हो सकती है। पारिवारिक कलह बढ़ सकते हैं।

* यदि आप नहाने के बाद तेज धार वाले किसी उपकरण का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं। जी दरअसल वास्तु के अनुसार, नहाने के बाद कभी नेल कटर, ब्लेड या रेजर जैसे धारदार उपकरणों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 

* घर के बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी ना रखें। वहीं अगर आप इन्हें पानी से भरकर नहीं रख सकते तो इन्हें उल्टा करके रखे। ऐसा कर आप किसी बड़े नुकसान से बच (geele balo me sindoor) सकते हैं।

भोजन करते समय दिख जाए छिपकली तो खुल जाती है किस्मत, जानिए इससे जुड़े शुभ-अशुभ संकेत

घर में आने से पहले माँ लक्ष्मी देती हैं यह संकेत, समझ गए तो होगी चांदी ही चांदी

थूक लगाकर गिनते हैं नोट तो आपके लिए है बुरी खबर

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -