स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब तक इतने लोगों का किया गया टीकाकरण
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब तक इतने लोगों का किया गया टीकाकरण
Share:

हैदराबाद: स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 2,87,73,909 लोगों को कम से कम एक खुराक मिल चुकी है। सोमवार को राज्य भर के सरकारी और निजी केंद्रों में कुल 3,27,880 पात्र व्यक्तियों को कोविद का टीका दिया गया। सोमवार को टीकाकरण किए गए 327,880 लोगों में से 184,593 को पहली खुराक मिली, जबकि 143,287 को दूसरी खुराक मिली। 18-44 वर्ष की श्रेणी में अब तक कुल 1,53,56,465 व्यक्तियों ने खुराक प्राप्त की है। इनमें से 1,18,02,963 को पहली खुराक मिली, जबकि 35,53,502 को दूसरी खुराक मिली।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश अब तक (मंगलवार तक) कोविड-19 वैक्सीन की 99 करोड़ से ज्यादा डोज दे चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा वास्तव में, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ टेड्रोस ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण के लिए भारत सरकार द्वारा किए गए "भारी प्रयासों" की सराहना की। पर्याप्त वैक्सीन आपूर्ति के साथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों से कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक के कवरेज को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया।

इस बीच, कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक सकारात्मक संकेत में, भारत का आर-मूल्य, जो दर्शाता है कि कोविड-19 महामारी कितनी तेजी से फैल रही है, उत्सव की भीड़ के बावजूद सितंबर से 1 से नीचे रही। 25 सितंबर से 18 अक्टूबर के बीच देश का आर-वैल्यू 0.90 था। शोधकर्ताओं का कहना है कि इससे पता चलता है कि कोरोनावायरस संक्रमण की दर घट रही है। चेन्नई स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैथमैटिकल साइंसेज के शोधकर्ताओं के अनुसार, सबसे अधिक सक्रिय मामलों वाले शीर्ष 10 राज्यों के आर-मान 1 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक नीचे थे।

आज है ‘विश्व सांख्यिकी दिवस’, जानिए इसका इतिहास

PM मोदी ने किया कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन, जानिए क्या है इस स्थल का गौतम बुद्ध कनेक्शन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- "सरकार देश को धोखा देने और लूटने वाले लोगों को नहीं बख्शेगी..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -