दिन के अनुसार इन रंगो के कपड़ें पहनने से चमकती है किस्मत
दिन के अनुसार इन रंगो के कपड़ें पहनने से चमकती है किस्मत
Share:

रंगो का हमारा जीवन में बहुत महत्व होता है बगैर रंग के ज़िंदगी अधूरी सी लगती है, रंग ही है जिन्हे देख कर हमारे मन में ख़ुशी होती है. वहीं वास्तुशास्त्र में जिस प्रकार से दिशाओं का महत्व होता है ठीक उसी प्रकार से रंगो का भी अपना महत्व होता है. अगर आप कोई ख़ास काम करने जा रहे हो तो आप दिन के हिसाब से अलग-अलग रंग के कपड़ें पहन सकते है.

यही नहीं बल्कि विशेष दिन के अनुसार विशेष रंग के कपड़े पहनने से सुख-समृद्धि मिलती है. जी हां अगर आप वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ अलग-अलग दिन के हिसाब अलग रंग के कपड़ें पहनते है तो ये आपको जीवन को और भी खुशहाल बना देगा. वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप सोमावर के दिन सफेद या चांदी के रंग के कपड़े पहनते है तो ये आपको कई परेशानियों से दूर करेंगे.

सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन होता और ऐसे में अगर आप इस रंग के कपड़ें पहनते है तो ये शुभ माना जाता है. फिर मंगलवार के दिन के हिसाब से आप भगवा रंग के कपड़े पहनें, इस रंग के कपड़े पहने से हर क्षेत्र में सफलता मिलती है क्योंकि मंगलवार का दिन बजरंग बली का दिन होता है. वहीं बुधवार का दिन भगवान गणेश का होता है जिसके चलते हरे रंग के कपड़े पहनना चाहिए क्योंकि गणेश को दूर्वा यानी हरी घास बहुत पसंद होती है.

फिर आता है गुरूवार का दिन. इस दिन अगर आप पीले रंग के कपड़ें पहनते है तो ये शुभ माना जाता है. दरअसल गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और वृहस्पति देव का दिन होता है, बृहस्पति पीले रंग का ग्रह माना जाता है का ग्रह माना जाता है इसलिए इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है.

शुक्रवार के दिन आप लाल रंग के कपड़ें पहनें, ये दिन देवी माँ का दिन होता है अगर आप ऐसा करते है तो ये आपके लिए शुभ होता है. शनिवार के दिन आप काले कपड़ें पहने. इस दिन पर काले रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. ये दिन भगवान शनि का होता है. रविवार के दिन सुनहरे रंग या कोई खिले रंग के कपड़े पहनना चाहिए. रविवार का दिन भगवान सूर्य देवता का माना गया है जो कि शुभ होता है.

ये भी पढ़े

अच्छी नींद चाहिए तो करें यह चार उपाय

कपड़े पर लगा छोटा-सा बटन जिंदगी में लाता है बड़ी मुसीबत

आज ये 5 राशि वाले लोग रहें सतर्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -