रुसी दूतावास के दावे के अनुसार,
रुसी दूतावास के दावे के अनुसार, "अमेरिका नॉर्ड स्ट्रीम विस्फोटों में अपनी भूमिका को कम करना चाहता है।"
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में रूसी दूतावास के अनुसार, वाशिंगटन पिछले साल नॉर्ड स्ट्रीम पेट्रोल पाइपलाइनों को क्षतिग्रस्त करने वाले विस्फोटों में अपनी खुफिया सेवाओं की कथित भागीदारी के बारे में हानिकारक जानकारी को कम करने का प्रयास कर रहा है।

सोमवार को, रूस और जर्मनी को जोड़ने वाली नॉर्ड स्ट्रीम पाइपलाइनों को तोड़ने और बाल्टिक सागर में पेट्रोल छोड़ने वाले सितंबर के विस्फोटों की निष्पक्ष जांच का अनुरोध करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को मनाने का मास्को का प्रयास विफल हो गया। रूस में अधिकारियों ने गुस्से में जवाब दिया, और क्रेमलिन ने मंगलवार को घोषणा की, कि वह अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग करना जारी रखेगा।

अमेरिका में रूसी दूतावास ने अपनी टेलीग्राम संदेश सेवा पर प्रकाशित एक बयान में दावा किया कि वाशिंगटन विस्फोटों के आसपास की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए "निष्पक्ष प्रयासों" को विफल करने के लिए "हर संभव" प्रयास कर रहा है।

रूसी में अनुवादित दूतावास के बयान के अनुसार, "हम इसे एक स्पष्ट प्रयास के रूप में देखते हैं। प्रतिष्ठित पत्रकारों की जानकारी को कम करने के लिए जो अमेरिकी खुफिया सेवाओं की संभावित प्रत्यक्ष भागीदारी के बारे में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए हानिकारक है। 

रिपोर्टिंग के लिए पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित खोजी पत्रकार सीमोर हर्श ने एक अज्ञात सूत्र से एक ब्लॉग पोस्ट में दावा किया कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी नौसेना के गोताखोरों को पाइपलाइनों को विस्फोटकों से उड़ाने का आदेश दिया था।

हर्श की रिपोर्ट को व्हाइट हाउस ने "पूरी तरह से गलत और पूर्ण कल्पना" के रूप में खारिज कर दिया था। नॉर्वे के अनुसार, आरोप "बकवास" हैं।

क्या आपको भी डरावनी जगह घूमने का शौका तो ये जगह उड़ा सकती है आपके होश

देश का नाम रोशन कर रही भारत की बेटी वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में में हासिल किया मेडल

विश्व युवा चैम्पियनशिप में भारतीय भारोत्तोलकों ने अपने नाम किए दो मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -