राशि के अनुसार जाने कौन सा जानवर आपको भाग्यशाली बना सकता है

By Ramgovind Kabiriya
Nov 30 2017 05:56 PM
राशि के अनुसार जाने कौन सा जानवर आपको भाग्यशाली बना सकता है

जानवर आखिर किसे पसन्द नहीं होते, आज के समय में हर घर में पालतू जानवरों को देखा जाा सकता है। आमतौर पर लोग कुत्ता पालना जयादा पसन्द करते हैं, किसी-किसी घर में बिल्लीयों या फिर अन्य जानवरों को भी देखा जा सकता है। लेकिन क्या आप जानते है आपके घर में जो जानवर पल रहा है वह आपके जीवन को भी प्रभावित कर रहा है। जी हां कोई जानवर आपको शुभ फल दे रहा है तो कोई अशुभ। आज हम आपसे पालतू जानवरों के विषय में ही चर्चा करने वाले हैं। जिसमें हम बताएंगे कि आखिर किस प्रकार से आपकी राशि के अनुसार कौन सा जानवर आपको शुभ फल देगा। 

मेष : स्वयं स्वतंत्रता प्रिय होने की वजह से, पालतू जानवर के तौर पर लैब्राडॉर कुत्ता इनके लिए शुभ हैं. 

वृष : इस राशि के व्यक्ति जमीन से जुड़े हुए और स्थिर होते हैं. बिल्लियां इस राशि की विशेषताओं को पूरी तरह से प्रदर्शित करती हैं. इसी के साथ इस राशि के लोग खरगोश भी अडॉप्ट कर सकते है. 

मिथुन : मिथुन राशि के जातको की तरह ही तोते भी काफी बुद्धिमान होते हैं. अतः इस राशि के जातको के लिए तोते पालना काफी शुभ है.

कर्क : हैम्सटर को सबसे ज्यादा संवेदनशील जानवरों में से एक माना जाता है, ठीक कर्क राशि वाले लोगों की ही तरह. हैम्सटर बेहद ही प्यारे और एक बार जुड़ जाने के बाद अच्छा साथ देने वाले होते हैं.

सिंह: सिंह राशि वाले जातक काफी भव्य व्यक्तित्व वाले होते हैं. इस राशि के लोगों के लिए घोड़े सबसे अच्छे दोस्त साबित माने जाते है. इसी के साथ बिल्लियाँ भी इस राशि के लिए शुभ है.

कन्या : कन्या राशि वाले काफी सफाई पसंद और व्यवस्थित वातावरण में रहने के इच्छुक व्यक्ति होते हैं, इस राशि वालों के लिए सबसे अच्छा विकल्प मछलियां है. वो घर में फिश एक्वेरियम भी ले सकते है.

तुला : तुला राशि के जातक खूबसूरत और प्राकृतिक चीजों के बीच रहना काफी पसंद करते है. इस राशि के जातको के लिए पर्सियन बिल्लियां काफी फलदायी होती है.

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातक काफी चंचल स्वभाव के होते है. इनके लिए बिलियाँ पालना भी काफी शुभ होता है.

धनु : धनु राशि के लोग आशावादी प्रवृत्ति के होते हैं, जिन्हें स्वतंत्रता और आत्मनिर्भरता पसंद है।. उन्हें ऐसे पालतू जानवर पसंद आते हैं, जिनका उन्हें कम ख्याल रखना पड़े. ऐसे में धनु राशि के लोगों के लिए एक कछुआ या मछलियां बेहतर चुनाव है.

मकर : मकर राशि के जातक अपने परिश्रम के लिए विशेष तौर पर जाने जाते हैं. मकर राशि वालों के लिए कुत्ते पालना काफी फलदायी होता है.

कुंभ : सामान्य तौर पर कुंभ राशि वाले लोग अपने जीवन में किसी प्रकार की दखलंदाजी बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं. तौर पर ज्यादा से ज्यादा बर्ड्स, खासकर लवबर्ड्स रख सकते हैं।

मीन : मीन राशि के जातक लगनशील, अतिसंवेदनशील और मनमौजी प्रवति के होते है. इस राशि के जातको को पालतू जानबर के तौर पर मछलियां काफी पसंद आती हैं, लेकिन खरगोश भी उनके अच्छे दोस्त साबित हो सकते हैं.

 

 

राशी के अनुसार करें काम की शुरूआत निश्चित ही मिलेगी सफलता

राशि के अनुसार आप भी जान लें कि क्यों करते लोग आपकी बातें

दिसम्बर माह में आपकी राशि पर पड़ने वाला है कुछ ऐसा असर

इन तीन राशि के लोगो के पास कभी नहीं होती धन की कमी