राशि के अनुसार करें धातु का धारण जीवन की समस्याओं का होगा अंत

ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या का समाधान बताया गया है व्यक्ति कई प्रकार की चीजों का उपयोग करके अपनी समस्याओं से खुद को मुक्त करा सकता है. इसी क्रम में धातु भी व्यक्ति की समस्याओं को समाप्त करने में सहायक होती है. आज हम बात करते है ज्योतिष शास्त्र में आपकी राशियों के अनुसार आपको कौन सी धातु का प्रयोग करना चाहिए और इन धातुओं के उपयोग से आपको क्या लाभ होता है?

सोना – यह हर स्त्री के मन को आकर्षित करने वाली धातु है सभी स्त्रियों के मन में यही भावना होती है की वह भी सोने का आभूषण धारण करें. यह धातु सभी धातुओं में सबसे अधिक ऊर्जावान धातु मानी जाती है. यह धातु ब्रहस्पति गृह से सम्बंधित होती है. यह मेष, कर्क, सिंह, धनु, और मीन राशि के जातक के लिए बहुत शुभ मानी जाती है.

चांदी – सोने की तरह ही चांदी भी एक मूल्यवान धातु है किन्तु इसका मूल्य सोने से कम होता है. इस धातु का सम्बन्ध चन्द्र गृह से होता है. यह धातु व्यक्ति के शरीर में जल तत्व का पूरक मानी जाती है. इस धातु का प्रभाव व्यक्ति के मन पर भी होता है यह धातु वृष, कर्क, तुला, वृश्चिक और मीन राशि के जातक को धारण करना शुभ होता है.

पीतल – यह धातु अग्नि तत्व की पूरक होने के साथ ही इसमें कुछ अंश जल तत्व के भी होते है. इस धातु से सम्बंधित गृह ब्रहस्पति और चन्द्र होते है. इस धातु को मेष, कर्क, सिंह,धनु तथा मीन राशि के जातक को धारण करना बहुत शुभ होता है.

तांबा – यह धातु औषधीय गुणों से परिपूर्ण धातु है जो की जल और अग्नि दोनों के गुणों से मिलकर बनी होती है तथा इस धातु का सम्बन्ध सूर्य और मंगल गृह से होता है. जिसे मेष, सिंहऔर वृश्चिक राशि के व्यक्ति को धारण करना शुभ होता है. इस धातु के उपयोग से व्यक्ति का पाचन तंत्र और रक्त प्रवाह उचित रूप से कार्य करता है.

 

नौकरी में आ रही किसी भी तरह की परेशानी को ऐसे कर सकते है ख़त्म

इसलिए महिलाओं को हर महीने गुजरना पड़ता है इस मुसीबत से

पाना चाहते है अपने काम में सफलता तो जान लें ये जरुरी बात

भाग्यशाली होते है वे इंसान जिनको मिलते है ये संकेत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -