आपके हाथ की रेखा बता सकती है आपकी पहली संतान लड़का है या लड़की

व्यक्ति ज्योतिष की बातों पर बहुत यकीन करता है. ऐसे में ज्योतिष की कही बात सभी को सही लगती है और व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र का महत्व बनने लगता है. ऐसे में आज हम आपको उसमे कही कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. जी हाँ, ज्योतिशास्त्र और हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हाथ की कलाई पर बनी मणिबंध रेखा व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ कहती हैं. जी हाँ और आज हम उसी भविष्य के बारे में बताने जा रहे हैं. कहते हैं व्यक्ति की कलाई की मणिबंध रेखाओं से आयु, स्वास्थ्य और संतान से जुड़ी कई सारी भविष्यवाणी की जा सकती हैं और इन रेखाओं को देखकर यह बताया जा सकता हैं,कि व्यक्ति की आयु कितनी होगी.

ऐसे में आप सभी को बता दें कि किसी की कलाई पर तीन, तो किसी की कलाई पर दो, तो किसी की कलाई पर चार रेखाएं भी हो सकती हैं. कहते हैं यही रेखाएं आयु स्वास्थ्य और संतान की भविष्यवाणी करती हैं समुद्रशास्त्र में इन रेखाओं को बहुत ही महत्व दिया जाात हैं. कहते हैं सामुद्रिक शास्त्रों के अनुसार एक मणिबंध रेखा 25 साल की आयु को दर्शाती हैं और दो रेखाएं हो तो व्यक्ति की आयु 50 हो जाती हैं वहीं अगर तीन रेखा हो तो 75 और अगर यह चार मणिबंध रेखा हैं, तो वह व्यक्ति बहुत ही सफल,संपन्न और शतायु माना जाता है.

कहते हैं मणिबंध रेखा से अगर कोई रेखा निकलकर चन्द्रपर्वत की ओर जाती हैं, तो ऐसे जातक के जीवन में विदेश यात्रा का सुख लिखा होता हैं और वह विदेश घूमता रहता है. इसी के साथ दो या फिर चार मणिबंध रेखाओं का होना जातक के जीवन में प्रथम संतान कन्या मानी जाती है वहीं हाथ में एक और तीन मणिबंध रेखाएं हो तो उस जातक की पहली संतान पुत्र होती हैं जो उसे खूब सुख देती है.

अब शुरू होगा फाल्गुन, इस माह में हुआ था चंद्रमा का जन्म

माघ पूर्णिमा पर स्नान के बाद जरूर करें यह काम, मिलेगा मोक्ष

माघ पूर्णिमा के दिन सम्पन्न हो जाएगा कल्पवास, आइए जानते हैं इसका अर्थ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -