अगर आपके घर में भी आते हैं चूहे तो आपके लिए ही है यह खबर...

Jun 22 2019 03:20 PM
अगर आपके घर में भी आते हैं चूहे तो आपके लिए ही है यह खबर...

आप सभी ने देखा ही होगा कि अधिकतर घरों में चूहे होते हैं और उनके कारण धन और माल दोनों की हानि होती है. ऐसे में यह भी कहते हैं कि उनके आने से घर में कोई संकट आता है. तो आइए आज बताते हैं आपको उनसे जुडी धारणाएं.  

* कहते हैं जिस घर में काले चूहों की संख्या अधिक हो जाती है वहां किसी व्याधि के अचानक होने का अंदेशा रहता है और ऐसा भी माना जाता है कि चूहे हमारे घर की शांति, समृद्धि को धीरे-धीरे कुतर कर खा जाते हैं.

* कहते हैं अगर घर में काले रंग के चूहे बहुत अधिक तादाद में दिन और रात भर घूमते रहते हो तो, समझ लीजिए कि किसी रोग या शत्रु का आक्रमण होने वाला है और घर में चूहों के होने से रोग या बीमारी फैलती है.

* कहा जाता है वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार चूहा नकारात्मक और अज्ञानी शक्तियों का प्रतीक माना जाता है और चूहों की मौजूदगी से घर में मौजूद लोगों की बुद्धि का भी विनाश होता है।

* कहते हैं चूहों का घर में होना अशुभ माना जाता है लेकिन छछूंदर का होना शुभ. क्योंकि कहते हैं कि जिस भवन में छछूंदरें घूमती हैं वहां लक्ष्मी की वृद्धि होती है.

चूहों को भगाने का तरीका : इसके लिए आप उन लोगों की मदद ले सकते हैं जो चूहे या घर में मौजूद जीव-जंतुओं को भगाने का काम करते हैं और चाहे तो पेपरमिंट का उपयोग करें. इसी के साथ पुदीने की पत्ती या फूल को लेकर कूट लें और इसे चूहे के बिल के पास या आने वाली जगहों के पास रख दें. कहते हैं यह गंध भी चूहे सहन नहीं कर पाते हैं और वहां से भाग जाते हैं. इसी के साथ लाल मिर्च के पाउडर को चूहें के आने जाने वाली जगह पर रख दें और तेज पत्ता भी चूहों को भगाने का सबसे अच्छा उपाय साबित होता है.

अगर आपकी अनामिका और कनिष्का ऊँगली के बीच होता है छिद्र तो...

अगर सपने में दिख जाए बिच्छू तो समझ जाए यह इशारा

आज इस आरती से करें माँ संतोषी को प्रसन्न