जल्द अमीर बनने के लिए घर में लगाए इस धातु का ताला
जल्द अमीर बनने के लिए घर में लगाए इस धातु का ताला
Share:

हम सभी जब भी घर से बाहर जाते हैं तो घर पर ताला लगाकर जाते हैं. हम सभी घर से जाते हुए अपने घर की सुरक्षा की जिम्मेदारी ताले पर छोड़ जाते हैं क्योंकि एक ताला ही है जो हमारे घर को सुरक्षित रखता है. ऐसे में कहा जाता है ताला घर का अहम हिस्सा होता है और वह ही है जो पूरे घर को सुरक्षा प्रदान करता है. ऐसे में ताले के संबंध में वास्तु में कुछ अलग नियम बने हैं जिनको अपनाने से घर की सुरक्षा के साथ साथ ताला घर की नकारात्मक ऊर्जा का भी नाश करता है और घर में पैसा भी आता है.

वास्तु की मानें तो पीतल के ताले को घर के लिए शुभ माना जाता है और इससे सभी नकारात्मक ऊर्जा घर के बाहर भाग जाती है और घर में धन आने लगता है. कहते हैं और वास्तु के अनुसार ताले को पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है और अगर आप ताले को अपने घर में टांगते भी हैं तो उसे पूर्व दिशा में ही टाँगे. हर व्यक्ति को अपने घर में हमेशा पीतल के ताले का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि वास्तु के अनुसार पीतल के तालों का इस्तेमाल करने से घर की सुरक्षा और मजबूत हो जाती है और इसी के साथ घर से नकारात्मक शक्तियां भाग जाती है और दोबारा लौटकर नहीं आती है.

वहीं वास्तु के अनुसार फैक्ट्रियों में सुरक्षा के लिए लोहे के ताले का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि वह लाभदायक होते हैं और पैसों में बरकत करते हैं. फैक्ट्रियों में ताले को पश्चिम में लगाना चाहिए तो लाभ मिलता है. वहीं वास्तु में माना गया है कि लोहे के ताले का प्रयोग करने से शनि की कृपा मिलती है और लोहे का ताला लगाने से व्यवसाय में लाभ होती है व आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

शादी होने के बाद एक साल तक ना करें यह काम वरना...

पैसों में खेलना चाहते हैं तो पर्स में रख लें इस रंग के धागे से बांधकर 3 सिक्के

श्री कृष्णा के यह मंत्र दिला देंगे हर दुःख से मुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -