घर में जरूर लगाए इस पक्षी की तस्वीर, मिलेगी सफलता ही सफलता
घर में जरूर लगाए इस पक्षी की तस्वीर, मिलेगी सफलता ही सफलता
Share:

वास्तु के मुताबिक़ कई ऐसे पक्षी हैं, जानवर हैं जिनकी तस्वीरें घर में लगानी चाहिए. ऐसे में गरूड़ भी एक ऐसा ही पक्षी है लेकिन इसकी गिनती देवताओं में होती है. जी हाँ, कहते हैं गरुड़ भगवान श्री हरी विष्णु को बहुत प्रिय हैं और इसी वजह से भगवान विष्णु ने इसे अपना वाहन बनाया गया है. वहीं गरूड़ को अपनी तीव्र उडान के लिए भी जाना जाता है और भगवान विष्णु का वाहन होने के कारण गरूड़ का धार्मिक महत्व तो है ही इसके साथ ही इसे चाइनीज वास्तुशास्त्र यानि फेंगशुई में भी बहुत महत्व दिया जाता है. तो आज हम आपको बताएंगे इसके महत्व के बारे में.

कहते हैं जो लोग आसमान छूने की चाह रखते हैं यानि की कामयाब इंसान बनना चाहते हैं तो ऐसे लोगों को अपने घर में गरूड़ की मूर्ति या फोटो को रखने से बहुत लाभ होता है. इसी के साथ फैंगशुई के अनुसार गरूड़ की फोटो को घर में रखने से व्यक्ति की सोच सकारात्मक होती है और वह अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब होता है. वहीं अगर आप किसी संबंध में प्रमोशन की चाह रखते हैं तो अपने बॉस को गरूड़ का स्टैच्यू उपहार में दें इससे आपका बॉस आपका प्रमोशन करने में जरा भी देरी नहीं करेगा.

इसी के साथ परीक्षा में अच्छे परिणाम के लिए पढ़ना तो आवश्यक है ही इसके साथ ही फैंगशुई के अनुसार, अगर विद्यार्थी गरूड़ की फोटो को अपने स्टडी रूम में रखें तो इससे उनका ध्यान एकाग्र होता है और परीक्षा में सफलता मिलती है. कहते हैं गरुड़ को घर में रखने से लाभ में बढ़ोतरी होना शुरू हो जाती है.

रक्तप्रवाह सही रखने के लिए हाथ में धारण करें यह ब्रेसलेट

आज है रम्भा तीज व्रत, जरूर रखे व्रत

नौकरी में आज इस राशि को होने वाला है बड़ा घाटा, रहे बचकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -