7 वर्षीय बालिका की स्कूल बस ड्राइवर की लापरवाही से मौत, स्कूल प्रबंधन ने झाड़ा पल्ला
7 वर्षीय बालिका की स्कूल बस ड्राइवर की लापरवाही से मौत, स्कूल प्रबंधन ने झाड़ा पल्ला
Share:

उज्जैन से लखन यादव की रिपोर्ट 

उज्जैन। मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर स्कूल बस की लापरवाही से 7 वर्षीय बालिका यशस्विनी पिता रामेश्वर निवासी नारायणा की मौके पर मौत हो गई। बालिका को शासकीय चिकित्सालय महिदपुर लाया गया जहां पर उसका पीएम किया जा रहा है। वी ओ: प्राइवेट स्कूलों द्वारा लापरवाही पूर्वक बस चलाने के मामले में उज्जैन जिला पीछे नहीं रह पा रहा है । पूर्व में भी यहां पर इस प्रकार की कई घटनाएं हो चुकी हैं उसके बाद भी स्कूल प्रबंधन और प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

आज फिर एक प्राइवेट स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का मामला देखने को मिला महिदपुर के ग्राम नारायणा में जहां महर्षि अरविंद पब्लिक स्कूल कालूहेडा की बस की लापरवाही के कारण एक बालिका के गिरने से उसकी मौत हो गई आक्रोशित ग्रामीण जनों ने स्कूल बस को पूरी तरह से तोड़फोड़ कर दिया। ग्रामीण जन और परिवार जनों का आरोप है कि स्कूल बस में कंडक्टर नहीं था और  ड्राइवर वीरेंद्र भाटी तेज गति से गाड़ी चला रहा था। जिससे बालिका के गिरने से उसकी मौत हो गई वही स्कूल प्रिंसिपल देवेंद्र सिंह चौहान ने इन सारी बातों से पल्ला झाड़ते हुए यह कह दिया कि बस में कंडक्टर था लेकिन वह सीट पर बैठा था और रोड पर स्पीड ब्रेकर होने की वजह से बालिका गिर गई जहां पर हमारी टीम जब पहुंची तो वहां पर कोई स्पीड ब्रेकर नहीं था ।

स्कूल के प्रिंसिपल देवेंद्र सिंह ने  इस बात को भी स्वीकारा कि बस में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं आखिर कब तक इस प्रकार की घटना होती रहेंगी। स्कूल विभाग की लापरवाही के कारण किसी ना किसी परिवार के बच्चे की दुर्घटना में जान चली जाती है।  प्राइवेट स्कूलों पर कब कार्यवाही होगी अब यह देखना है। इन सारी घटनाओं के बाद लाचार परिवार जन बालिका का शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए निकल गए। अब देखना है प्रशासन दोषियों पर क्या कार्यवाही करता है।

एक्टिंग छोड़ना चाहती थी ये मशहूर एक्ट्रेस, लेकिन कर ली खुदखुशी

बार-बार भौंक रहे थे कुत्ते तो भड़के युवक, दी दर्दनाक मौत

इंदौर की यह सड़क "लाडली लक्ष्मी पथ" के नाम से जानी जाएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -