ACCC फोर्स EB गेम्स को फॉलआउट 76 ने रिफंड के लिए जारी की सूचना
ACCC फोर्स EB गेम्स को फॉलआउट 76 ने रिफंड के लिए जारी की सूचना
Share:

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिस्पर्धा नियामक ने सोमवार यानी आज 1 जून 2020 की दोपहर को यह घोषणा करने वाले है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सबसे बड़े विशेषज्ञ खेल खुदरा विक्रेता ईबी गेम्स ने 14 नवंबर, 2018 और 31 अक्टूबर, 2019 के बीच फॉलआउट 76 को खरीदने वाले किसी भी व्यक्ति को उस सामान को वापस करने के लिए एक अदालत में लागू करने के लिए सहमति व्यक्त करने वाले है. 

ऑस्ट्रेलियाई प्रतियोगिता और उपभोक्ता आयोग ने एक विज्ञप्ति पत्र में घोषणा की है कि गेम रिटेलर ने स्वीकार किया कि "उनके उपभोक्ताओं को अपने उपभोक्ता गारंटी अधिकारों के बारे में गुमराह करने की संभावना जताई है" जंहा फॉलआउट 76 से भी अधिक. वहीं इस गेम को ग्राहकों ने लॉन्च के तुरंत बाद खेल के लिए रिफंड प्राप्त करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें फटकार लगाई. ईबी गेम्स द्वारा खेल के साथ समस्याओं का हवाला देने के बावजूद, जैसे कि ग्लिट्स और सर्वर आउटेज.

ईबी गेम्स का कदम एसीसीसी द्वारा बेथेस्डा की मूल कंपनी ज़ेनीमैक्स के ग्राहकों को रिफंड जारी करने के लिए मजबूर करने के कई महीने बाद आया है. ज़ेनीमैक्स ने पहले ऑस्ट्रेलियाई लोगों को रिफंड जारी करने से मना कर दिया था, उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई उपभोक्ता कानून के तहत ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापसी का कोई अधिकार नहीं है अगर उन्होंने ऑनलाइन बेथेस्डा स्टोर या तीसरे पक्ष के रिटेलर के माध्यम से खेल खरीदा है. जानकारी के लिए हम बता दें कि फॉलआउट 76 की शुरूआत सभी प्रकार की समस्याओं से घिरी हुआ था. प्लेयर्स को उन कैंपस से निपटना पड़ा जो ब्रेकिंग, वर्चस्व वाली प्रतिबंधात्मक इन्वेंट्री लिमिट्स, लॉन्च में खराब ऑप्टिमाइज़ेशन, पावर आर्मर सूट को ग्लिक्टेड और आधिकारिक सपोर्ट पेज पर बग से उपयोगकर्ताओं की निजी जानकारी को उजागर करते थे. और यह सबसे बड़ा विवाद भी नहीं था. गेम के पावर आर्मर विशेष संस्करण ने एक कैनवास डफेल बैग को बढ़ावा दिया, लेकिन जब उपयोगकर्ताओं को अपना सामान प्राप्त हुआ, तो उन्हें इसके बजाय कम-गुणवत्ता वाला नायलॉन बैग मिला. गेम के लॉन्च के कई महीने बाद उन लोगों के लिए रिप्लेसमेंट भेजे जा चुके है.

नतीजा 76 के बाद से एक लंबा सफर तय कर चुका है, और वेस्टलैंडर्स अपडेट ने खेल को बहुत बेहतर जगह पर छोड़ दिया है. लेकिन पूरी गाथा ने वैश्विक प्रकाशकों को यह याद दिलाने की सेवा की है कि यदि आप किसी गेम को रिलीज में पर्याप्त समस्याओं के साथ जारी करते हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई ग्राहक रिफंड के हकदार हैं, चाहे वे उत्तरी अमेरिका में एक सर्वर से खरीद रहे हों या मेलबोर्न में एक भौतिक स्टोर से. मॉल ACCC के पास यह सलाह किसी के लिए भी है जो EB गेम्स द्वारा धन वापसी से इनकार कर दिया गया था.

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति

अमेरिका ने चीन के साथ काम करने की बदली सोच, जानिए क्या है इसका कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -