राज्य महिला आयोग में नियुक्तियों का मामला, उपमुख्यमंत्री को ACB देगी नोटिस
राज्य महिला आयोग में नियुक्तियों का मामला, उपमुख्यमंत्री को ACB देगी नोटिस
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली राज्य महिला आयोग में 85 लोगों की असंगत भर्ती को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो ने राज्य सरकार पर नकेल कसना प्रारंभ कर दिया है। इस मामले में एसीबी ने कहा है कि वह राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को नोटिस भेजेगा। एसीबी चीफ मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि राज्य महिला आयोग में 85 लोगों की भर्ती का आरोप गंभीर है। इस मामले में एसीबी ने दस्तावेजों की जांच की है और अब इसी आधार पर उसकी कार्रवाई आगे बढ़ रही है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में स्वाति मालीवाल से पूछताछ की गई थी और उन पर प्रकरण दर्ज किया गया था। मालीवाल ने इस कार्रवाई को गलत बताया और कहा कि महिला आयोग में भर्ती नियम के अनुसार हुई है। अब राज्य के उपमु ख्यमंत्री को नोटिस भेजकर सरकार से सवाल किए जाऐंगे।

दरअसल ये आरोप लगाए जा रहे हैं कि राज्य सरकार के मार्फत जो 85 नियुक्तियां राज्य महिला आयोग में हुई हैं वे नियमों को ताक पर रखकर की गई हैं तो इन पदों पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को ही बैठाया गया है। इस मामले में महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक सिंह ने शिकायत की थी। अब राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच इस मामले में भी तनातनी होने की संभावना जताई जा रही है।

आप के एक और विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -