अगर आप भी बैठते हैं AC में तो पहले पढ़ लें यह खबर वरना होगी बड़ी समस्या
अगर आप भी बैठते हैं AC में तो पहले पढ़ लें यह खबर वरना होगी बड़ी समस्या
Share:

आज के समय में AC के बिना लोगों का जीवन कुछ नहीं। AC के बिना कोई नहीं रह पाता, हालाँकि AC का इस्तेमाल शरीर के लिए बड़ा नुकसानदायक हो सकता है। आज हम आपको उन्ही नुकसानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको जरूर जानने चाहिए।

नहीं मिलती है शरीर को साफ हवा- आप सभी को बता दें कि जब आप एसी को इस्तेमाल करते हैं तो इस हालत में आपको ताजी और ठंडी हवाएं नहीं मिल पाती है। जी हाँ और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप सब खिड़कियों को बंद करके एसी को चलाते हैं। हालाँकि ताजी और ठंडी हवाओं के नहीं मिलने से आपके शरीर का ग्रोथ रुक जाता है जिससे आपकी शरीर के विकास में बाधा पड़ जाता है।

खतरनाक झुर्रियां- जो लोग ज्यादा समय एसी में बिताते है तो उन्हें खतरनाक झुर्रियां भी हो सकती है। जी हाँ और उनका कहना है कि जब आप ज्यादा देर तक एसी में बैठे रहते हैं तो इससे आपके शरीर का पसीना सूख जाता है जिसके साथ शरीर की नमी भी सूख जाती है। जी हाँ और इसके कारण शरीर में पानी की कमी हो जाती है और आप में खतरनाक झुर्रियां दिखाई देने लगती है। इस वजह से AC से जितना हो सके बचे।

हड्डियों पर असर- ज्यादातर एसी में बैठे रहने से हड्डियों पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में अगर आपके हड्डियों में कोई परेशानी है या हड्डी से जुड़ी कोई पुरानी समस्या है तो ऐसे यह परेशानी फिर से उभर सकती है। जी हाँ और यही कारण है कि लोगों को एसी की आदी नहीं होने की सलाह दी जाती है।

लो ब्लड प्रेशर- AC में रहने से लो ब्लड प्रेशर के लक्षण और भी बढ़ सकते हैं। जी हाँ और ऐसे लोग जिनको लो ब्लड प्रेशर है, उन्हें कम समय तक एसी में बैठना चाहिए। इससे उनके शरीर पर बुरा असर पड़ता है।

शादीशुदा लड़कों के लिए वरदान है केसर दूध, रात में पीने से होंगे ये फायदे

गर्मी में जरूर खाए सब्जा, होते हैं दो बेहतरीन फायदे

राजस्थान ने सीएम चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए पंजीकरण की समय सीमा 7 मई तक बढ़ाई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -