हैदराबाद : छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी की हार
हैदराबाद : छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी की हार
Share:

हैदराबाद। हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को हार का सामना करना पड़ा।  चुनाव में एलायंस फाॅर सोशल जस्टिस ने अपनी जीत दर्ज की। यह एलायंस, स्टूडेंट फेडरेशन आॅफ इंडिया और अंबेडकर स्टूडेंट एसोसिएशन ने मिलकर बनाया है। इस राजनीतिक संगठन ने छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, सांस्कृतिक सचिव और खेल सचिव के पद पर कब्जा जमाया। श्रीराग पी. को छात्र संघ अध्यक्ष और आरिफ अहमद को महासचिव पद पर विजयी घोषित किया गया।

दोनों के समर्थकों में जीत की घोषणा के साथ उत्साह का संचार हो गया। विश्वविद्यालय परिसर में इस जीत को लेकर जश्न मनाया गया। समर्थक एक दूसरे को शुभकामनाऐं देते रहे, कुछ लोगों ने एक दूसरे को मिठाईयाॅं भी खिलाईं। हालांकि जो प्रत्याशी उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुआ था, उसके चुनाव को ही रद्द कर दिया गया।

इसका कारण यह था कि, इस प्रत्याशी की अटेंडेंस कम थी। जब प्रत्याशी का चुनाव रद्द हो गया तो, उसके समर्थक विरोध करने लगे। ऐसे में विश्वविद्यालय परिसर  में हंगामा होने लगा। मगर चुनाव अधिकारियों ने विरोध करने वालों की बात नहीं मानी और नियमानुसार कार्रवाई की।  एएसजे प्रत्याशी को विजयी उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। हालांकि इस पद के लिए प्रत्याशी के जीत की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई।

जेएनयू में लेफ्ट ने लहराया जीत का परचम

DUSU में एनएसयूआई का दबदबा, राॅकी तुसीद बने अध्यक्ष

विश्वविद्यालय छात्र संगठन चुनाव को लेकर विभिन्न दल कर रहे अपनी अपनी तैयारियाॅं

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -