ईएसआईसी के ABVKY के शपथ पत्र के माध्यम से पूरे होंगे कई दावे

रोजगार राज्य बीमा निगम ईएसआईसी ने हाल ही में अगस्त में आयोजित अपनी बैठक में 'अटल बेमिसाल कल्याण कल्याण योजना' को 30.06.2021 तक बढ़ा दिया था। इस योजना के तहत राहत की दर को औसत दैनिक 25% से बढ़ाने का भी निर्णय लिया था। औसत दैनिक कमाई का 50% कमाई। कोविड-19 महामारी के दौरान अपना रोजगार खो चुके कर्मचारियों को राहत देने के उद्देश्य से बैठक ने 24.03.2020 से 31.12.2020 की अवधि के लिए पात्रता शर्तों में ढील दी।

योजना के लाभार्थियों को आराम की शर्तों के तहत प्रतिक्रिया का विश्लेषण किया गया और शपथ पत्र में दावा प्रस्तुत करने के कारण दावेदारों के लिए एक असुविधा पाई गई। इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, दावेदार जिसने अटल बेमित व्याक्ति कल्याण योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत किया है और आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड की हैं, अर्थात आधार और बैंक विवरण की प्रतियों को भौतिक दावा प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है। यदि ऑनलाइन फाइलिंग के समय दस्तावेज अपलोड नहीं किए जाते हैं, तो दावेदार आवश्यक दस्तावेजों के साथ विधिवत हस्ताक्षरित दावे का प्रिंटआउट जमा करेंगे।

ESIC रोजगार की चोट, बीमारी, मृत्यु और इतने पर जरूरत के समय में उचित चिकित्सा देखभाल और नकद लाभ की एक श्रृंखला प्रदान करता है। वर्तमान में ESIC में 13.56 करोड़ लाभार्थियों के 3.49 करोड़ परिवार शामिल हैं। इसका लाभ 1520 औषधालयों, 307 आईएसएम इकाइयों, 159 ईएसआई अस्पतालों, 793 शाखा / वेतन कार्यालयों और 64 क्षेत्रीय और उप-क्षेत्रीय कार्यालयों से लिया जा सकता है। ईएसआई योजना वर्तमान में देश के 34 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 566 जिलों में लागू है।

इंदौर ततपट्टी बाखल में अपराधियों ने दिया जुर्म को अंजाम

इन चार राशि के जातकों पर सदैव बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

एफएम निर्मला सीतारमण ने नोटबंदी की खूबियों को गिनाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -