आतंकी संगठन 'बब्बर खालसा' का नया इंडिया चीफ बना हरविंदर सिंह रिंदा, पाकिस्तान में बैठकर फैलाता है आतंक
आतंकी संगठन 'बब्बर खालसा' का नया इंडिया चीफ बना हरविंदर सिंह रिंदा, पाकिस्तान में बैठकर फैलाता है आतंक
Share:

अमृतसर: पंजाब का गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंदा वर्ष 2020 में भारत से भागकर विदेश चला गया था. अब खबर ये है कि हरविंदर सिंह रिंदा को बब्बर खालसा इंटरनेशनल का इंडिया हेड नियुक्त किया गया है. पाकिस्तान में बैठकर करनाल और महाराष्ट्र में विस्फोटकों का जखीरा पहुंचाने वाले हरविंदर सिंह रिंदा को बब्बर खालसा इंटरनेशनल का इंडिया हेड बनाया गया है. करनाल से IED के साथ अरेस्ट किए गए आरोपियों ने पूछताछ में ये बात बताई है.

दुबई में गिरफ्तारी के बाद वर्ष 2021 में भारत लाए गए गैंगस्टर सुख भिखारीवाल ने भी पूछताछ में बताया था कि पंजाब में टारगेट किलिंग को अंजाम देने के बदले में ISI के अधिकारियों ने उसे खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट का प्रमुख बनाने का ऑफर दिया था. सूत्रों के अनुसार, बब्बर खालसा का चीफ बनाए जाने के बाद से रिंदा बहुत आक्रामक है और पंजाब में फैले अपने क्राइम सिंडिकेट के माध्यम से अब तक पंजाब, हैदराबाद और महाराष्ट्र में RDX की खेप पहुंचा चुका है.

हरविंदर सिंह रिंदा को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि वह भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देकर खालिस्तानी आतंकियों के बीच बड़ा नाम बनना चाहता है. बताया जाता है कि हरविंदर सिंह रिंदा पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में है. पंजाब पुलिस की डोजियर के अनुसार, हरविंदर सिंह रिंदा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की संरक्षण में इस्लामाबाद में छिपा हुआ है.

NEET PG 2022: निर्धारित तारीख को ही होगी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

बांग्लादेश ने सरकारी अधिकारियों के लिए विदेश यात्रा पर रोक लगाई

ज्ञानवापी का सर्वे होकर रहेगा.., रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया साफ इंकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -