चाइल्ड ट्रैफिकिंग को लेकर बड़ा खुलासा, सामने आया चौकाने वाला सच
चाइल्ड ट्रैफिकिंग को लेकर बड़ा खुलासा, सामने आया चौकाने वाला सच
Share:

हर दिन बढ़ते जा रहे जुर्म और वारदात के मामले सामने आने से लोगों के बीच डर का माहौल बढ़ने लगा है. जिसके कारण लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है. हर दिन इस बढ़ते जा रहे जुर्म और घटनांओं के मामले लोगों के लिए समस्या बनता जा रहा है. वहीं एक बार सर कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसको सुनने के बाद आपका दिल और दिमाग दोनों ही हिल जाएगा. यह बात तो साफ़ है कि साजिश कभी खत्म नहीं होती है, हर दिन इंटरनेट पर लगातार जुर्म को अंजाम दिया जा रहा है. जिसका परिणाम और कुछ नहीं बल्कि लोगों के लिए बड़ी परेशानी बन सकता है. वहीं  होम फर्निशिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म वेफेयर, बेहद कीमत वाली अलमारियाँ, एक मानव तस्करी सिद्धांत, और पत्रों की एक स्ट्रिंग के मामले बढ़ते ही जा रहा है.  वहीं आज ही एक और ऐसा मामला सामने आया है जंहा Reddit पोस्ट के 24 घंटे से भी कम समय बाद, वायफ़ेयर संयुक्त राज्य अमेरिका में ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था और नो योर मीम द्वारा इसे रद्द किया जा चुका है. Redditor PrincessPeach1987 ने पूछकर चार खौफनाक, ख़राब-फ़ोटोग्राफ़ी कैबिनेट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है.  लेकिन क्या यह संभव है कि वेफ़ेयर मानव तस्करी में उनके डब्ल्यूएफएक्स उपयोगिता संग्रह के साथ शामिल हो? या ये सिर्फ बेहद अतिरंजित कैबिनेट हैं?  क्यूंकि यदि यह सच है तो हमारे लिए बड़ी परेशानी है. 

"नेरैया," "यारित्जा," "सामिया," और "एल्विया" नाम की अलमारियाँ, औसतन $ 13,000 की औसत लागत रखती हैं और वेफ़ेयर-ट्रेडमार्क वाले डब्ल्यूएफएक्स यूटिलिटी स्टोर से आती हैं, जहां एक पेशेवर-नौ-पीस फुल किचन कैबिनेट है. सेट $ 1,430 के लिए जा रहा है. Redditor Forsaken-Clock के अनुसार, जो दावा करता है कि पहले साजिश पर गया था, अलमारियाँ वेफेयर.कॉम से गायब हो गई थीं, इसके कुछ ही समय बाद उन्होंने मानव तस्करी की हॉटलाइन को सूचना दी. 

एक रेडिटर ने लिखा, “I can not believe my eyes that they’ve deleted those cabinets off the site,” दूसरे ने उत्तर दिया. Wayfair कैबिनेट केवल वेफ़ेयर-ट्रेडमार्क वाले स्टोर WFX यूटिलिटी के तहत दिखाई देती हैं. हमें पता नहीं है कि मूल रूप से उन्हें कौन बेच रहा है. और वेफेयर ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया. जिसके बाद एक अन्य Redditor ने बताया कि Wayfair ने एक प्रवासी निरोध शिविर को शुरू किया था और वहाँ "ट्रैकिंग के साथ चल रहे मुद्दों को खत्म कर दिया." जिसके तुरंत बाद एक रेडिटर ने इस बात की पुष्टि की है कि कैबिनेट पर रुकने के लिए सबसे अच्छा है, जिसके बाद एक उपयोगकर्ता ने देखा कि यदि आप "src us" के बाद SKU कोड में टाइप करते हैं, तो बाल शोषण का सुझाव देने वाले चित्र दिखाई देते हैं. वह कहता है कि मैं इसकी पुष्टि नहीं करूंगा और आपको हल्के ढंग से चलने का सुझाव दूंगा क्योंकि आप अनजाने में कानून का उल्लंघन कर सकते हैं. लेकिन एक Redditor ने बताया कि "src us" अकेले एक भयानक रूसी छवि होस्टिंग वेबसाइट के कारण छवियों को खींचता है जो src.ru में समाप्त होती है. एक अन्य उपयोगकर्ता ने बताया कि केवल यैंडेक्स में "युवा" टाइप करने से युवा लड़कियों की छवि "कपड़ों से जुड़ी लिस्ट सामने आ जाती है."

पूरी तरह से मंत्रिमंडलों से हटकर, किसी ने SRC नामक मॉडलों के लिए एक रूसी साइट पर ध्यान दिया, जिसमें "बच्चों" के लिए एक उप-विशेषता थी, जो बहुत ही संदिग्ध रूप से किसी भी फोटो को नहीं खींचता है, केवल संदेश "कुछ भी नहीं मिला," जिसका रूसी में, अर्थ है और एक खोज बार. जंहा इस बात का पता चला है कि ट्विटर यूजर्स ने रची साजिश "क्यू द वेक अप" सहित विभिन्न खातों ने पाया कि लापता बच्चों के नाम कैबिनेट के साथ-साथ $ 9,999 राशि वाले  अब साइट से मेल खाते हैं. एक अन्य व्यक्ति ने दावा किया कि पृष्ठ को ताज़ा करने के बाद काफी कम कीमत के साथ बिक्री पर तकिया खराब हो गया है. एक $ 10,000 कैक्टस केनेडीज़ और क्लिंटन के बारे में पुस्तकों के बगल में चित्रित किया गया है!! कुछ शिट निश्चित रूप से वायफ़ेयर की अति-विस्तृत वस्तुओं की विशाल सूची के साथ है: $ 16,699.99 आउटडोर छाता, $ 14,199 धातु और ग्लास झूमर, $ 13,999 दीवार पर चढ़कर अंतरिक्ष हीटर, $ 3,549.99 बीन बैग प्रतिस्थापन भरने.

ये है जनसंख्या बढ़ने के प्रमुख कारण, हर इंसान के लिए जानना जरूरी

अमेरिका में एक दिन में 70 हजार कोरोना संक्रमित मिले, हर प्रयास हुए फेल

दुनियाभर में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 5 लाख से अधिक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -