जाने अनोखे इंसान के बारे में जो चलता है उल्टा, आखिर क्या है कारण?
जाने अनोखे इंसान के बारे में जो चलता है उल्टा, आखिर क्या है कारण?
Share:

दुनिया में अरबों की संख्या में लोग रह रहे हैं और इनमें से कई ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने अलग ही कारनामों के कारण जाने जाते हैं। इसके अलावा कुछ लोग ऐसे भी है जिनपर उनके कारनामों को लेकर यकीन कर पाना संभव ही नहीं हो सकता। कुछ लोग जन्म से ही ऐसी कला लेकर पैदा होते हैं और कुछ लोग बड़े होकर सीख जाते हैं। हर दिन दुनिया में कोई न कोई इंसान कुछ अलग करके रिकॉर्ड बनाता है। 

कुछ ऐसा ही अलग हट कर कर गुजरने वाले मणि धन जो तमिलनाडु के तिरूपुर में 1988 में हो रही आतंकवादी गतिविधियों से तंग आकर विश्व शांति के लिए कुछ हटके तरीका ढूंढा। उन्होंने विरोध जताने का और आतंकवादी गतिविधियों की निंदा करने का एक अनोखा ही कदम उठाया और वो था तिरुपुर से चेन्नई तक उलटे चलके जाना । यह लगभग 300 किलोमीटर के बराबर होगा और उन्होने इतना सफर उल्टे पैर ही तय किया।

उस यात्रा के दौरान मणि लगातार उलटे चलते रहे वे काफी तनाव में आ चुके थे उसके बाद से आज तक वे उल्टा ही चल रहे है पहले ऐसा माना जा रहा था की मणि सीधा चलना ही भूल गए है। इस बारे में मणि का कहना है कि वह अब सीधा चलना ही भूल गए हैं और अगर वह सीधे चलेगें तो उन्हे काफी दिक्कत होगी। आज के समय में मणि जहां भी जाते है। वह उल्टे ही जाते हैं।

लड़का है या लड़की जानकर चौक जाएंगे आप भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -