राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर पार्टी में कोई मदभेद नहीं
राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर पार्टी में कोई मदभेद नहीं
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदा देश हित में किया गया है. उन्होंने इस सौदे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भीतर किसी भी प्रकार के मतभेदों की बात से इंकार किया. राजनाथ से मीडिया ने जब पूछा कि इस सौदे को लेकर क्या पार्टी बंटी हुई है तो उन्होंने कहा, राफेल सौदे को लेकर हमारे बीच कोई भ्रम की स्थिति नहीं है. गौरतलब है कि राफेल विमानों में कमियों का दावा करते हुए भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि वे इस सौदे को मंजूरी न दें.

उन्होंने मामला अदालत के समक्ष ले जाने की भी धमकी दी थी. राजनाथ ने कहा कि यह सौदा देशहित में है. उन्होंने कहा, यह निर्णय उचित विचार विमर्श के बाद लिया गया है. देश हित में हमें जो भी निर्णय लेने की आवश्यता पड़ी है हमने वह निर्णय लिया है. पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार की नीतियों को कमजोर बताते हुए राजनाथ ने कहा कि दूसरी ओर राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार ने 40 नई रक्षा परियोजनाओं को मंजूरी दी है.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, संप्रग सरकार के कार्यकाल में मंजूरी न मिलने से परियोजनाओं और प्रस्तावों पर प्रतिकूल असर पड़ा था. लेकिन इस सरकार के सत्ता में आने के बाद हमने 40 रक्षा परियोजनाओं को मंजूरी दी है ताकि देश की सुरक्षा अधिक मजबूत बने.उल्लेखनीय है कि फ्रांस के साथ 1300 करोड़ डॉलर में 126 राफेल विमान खरीद सौदे को प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी फ्रांस यात्रा के दौरान मंजूरी दी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -