जन्मदिन विशेष : बाल कलाकार के रूप में दर्जनों फिल्म बना चुके हैं पुनीत, कन्नड़ सिनेमा में बोलती है तूती

Mar 17 2019 01:00 AM
जन्मदिन विशेष : बाल कलाकार के रूप में दर्जनों फिल्म बना चुके हैं पुनीत, कन्नड़ सिनेमा में बोलती है तूती

कन्नड़ फिल्मों के दमदार अभिनेताओं में शुमार पुनीत राजकुमार के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज ही के दिन साल 1975 में तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पुनीत राजकुमार का जन्म हुआ था. आज के समय में कन्नड़ फिल्मों में सबसे सफल अभिनेताओं में अपना स्थान रखने वाले पुनीत की बचपन से ही फिल्मों की ओर रुचि रही है. वहीं उन्हें शुरू से ही फ़िल्मी माहौल मिला है. वे कन्नड़ सुपरस्टार डॉ. राजकुमार के सबसे छोटे बेटे और केएफआई के एक प्रमुख स्टार शिवराज कुमार के छोटे भाई हैं. 

पुनीत ने एक बाल कलाकार के रूप में  12 फिल्मों में काम किया हैं. उन्होंने 1986 में फिल्म बेट्टद हूवु के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार भी हासिल किया है. 80 के दशक में कन्नड़ फिल्मों में वे एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में नजर आए. 12 फिल्मों में बाल कलाकार का किरदार निभाने के बाद पुनीत राजकुमार ने फिल्म अप्पू में एक अग्रणी भूमिका के साथ अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया. पहले ही फिल्म से वे कन्नड़ सिनेमा में छा गए. 

पुनीत ने बाद में आकाश (2005), अरसु (2007), मिलन (2007) और वंशी (2008) जैसी सफल फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया. ये सभी फ़िल्में अब तक के उनके फ़िल्मी करियर की बड़ी फिल्मों में शामिल रही है. साल 2007 में उन्हें आरसु में अभिनय के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार मिला फिर इसके बाद साल 2008 में मिलन के लिए उन्हें कर्नाटक राज्य का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार सौंपा गया. कन्नड़ फिल्मों के इस अधिक पारिश्रमिक पाने वाले अभिनेता को न्यूज़ ट्रैक परिवार की ओर से उनके 44वें जन्मदिन की ढेर साड़ी शुभकामनाएं...

 

अक्षय कुमार लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव! खुद बताया अपना प्लान

Luka Chuppi Collection : जल्दी ही 100 करोड़ क्लब में शामिल होगी फिल्म

सुनिए सबसे हिट भोजपुरी सॉन्ग ई जवानी राजाऊ, जबरदस्त हो रहा वायरल

काजल से खेसारी ने कहा, तेरे साथ नही जाऊंगा होटल, तू वीडियो बनाके कर देगी वायरल